Vastu Tips: घर के इस दिशा में लगाएं मिट्टी का गमला, कभी नहीं होगी धन की कमी!

Must Read

Vastu Tips: सनातन धर्म में सभी 6 शास्त्रों में वास्तु शास्त्र को महत्वपूर्ण माना जाता है. अगर आप वास्तु शास्त्र का ध्यान रखते हैं तो आपके जीवन में सुख शांति बनी रहती है. वास्तु शास्त्र में आपके जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान है. वास्तु शास्त्र में आपके घर की हर छोटी से बड़ी चीजों को रखने की सही जगह बताई गई है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से बताने जा रहे हैं, घर में रखने वाले गमलों की सही दिशा के बारे में, वास्तु जानकारों की मानें तो यदि हम अपने घर के आगन या बालकनी में रखने वाले गमलों को सही दिशा में रखते हैं, तो उससे हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और घर में सुख-शांति बरकरार रहेगी.

वास्तु शास्त्र के हिसाब से नैऋत्य कोण, यानि दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर बड़े और भारी मिट्टी के गमलों को लगा सकते हैं. वैसे तो भारी भरकम गमले केवल बड़े-बड़े बिजनेस पार्क या किसी बड़े बाग-बगीचे में ही दिखते हैं. लेकिन आप घर के अंदर भी इन गमलों को वास्तु शास्त्र के हिसाब से इनकी सही जगह पर लगा सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में मिट्टी के गमले लगाने से आपकी आर्थिक स्थिति मजूबत होती है

घर के इस दिशा में लगाएं गमला
वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर के ईशान कोण, यानि उत्तर-पूर्व दिशा में छोटे मिट्टी के गमलों को लगाएं. वास्तु शास्त्र कि मानें तो ऐसा करने से आपके रुके हुए काम धीरे धीरे बनने लगेंगे. अगर आपके घर में ईशान कोण में इतनी जगह नहीं है की आप गमलों को लगा सकें तो आप थोड़ा सा उत्तर या थोड़ा सा पूर्व दिशा की ओर भी गमलों को लगा सकते हैं. इससे न केवल आपका घर सुंदर दिखेगा, बल्कि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा, जिससे आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होगा और आपका घर हमेशा धन धान्य से भरा रहेगा.

ये भी पढ़ेंः MARS TRANSIT IN VIRGO: ग्रहों के सेनापति करने जा रहे गोचर, इन राशि वालों के घर होगा मंगल ही मंगल…

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

चेहरे और गर्दन के फैट को कम करने में बेस्ट हैं ये योगासन, रोजाना करें अभ्यास, जल्द दिखेगा असर

Yoga Poses to Reduce Neck and Face fat: आजकल की गड़बड़ लाइफस्‍टाइल और गलत खान-पान के वजह से ज्‍यादातर...

More Articles Like This