Lucky Plant: बहुत लकी हैं ये पौधे, सावन में लगाते ही बाढ़ की तरह आएगा पैसा

Must Read

Good Luck Plant Benefits: वास्तु शास्त्र में पौधौं का विशेष महत्व है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधे बताएं गए हैं, जिसे यदि हम सही दिशा या सही जगह पर लगाते हैं तो घर में सुख समृद्धि आती है और घर की तरक्की होती है. सावन का महीना चल रहा है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे चमत्कारी पौधे के बारे में बता रहे हैं, जिसे यदि आप सावन महीने में अपने घर के आंगन में लगा देंगे, तो आपकी किस्मत ही बदल जाएगी. एक तरह से कह सकते हैं कि ये पौधे घर में धन की आवक बढ़ाते हैं. इन्‍हें घर के लिए सबसे लकी प्‍लांट कहा जा सकता है.

सावन में घर के आंगन में लगाएं ये पौधा-

मनी प्लांट का पौधा
मनी प्लांट का पौधा घर में लगाना बहुत शुभ होता है. ज्योतिष शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे का संबंध भौतिक सुख-सुविधाओं के स्वामी शुक्र ग्रह से बताया गया है. इसलिए मनी प्लांट घर में सौभाग्य को बढ़ाता है. ऐसी मान्यता है कि जैसे जैसे यह पौधा बढ़ता है, वैसे वैसे धन और सम्मान भी बढ़ने लगता है.

शमी का पौधा
वास्तु शास्त्र के अलावा शमी के पौधे का ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है. ये शनिदेव और भगवान शिव का प्रिय पौधा है. शमी के पौधे को पैसों का पेड़ भी कहा जाता है. ऐसी मान्यता है कि सावन महीने में शमी का पेड़ लगाने से भगवान शिव का आशीर्वाद मिलता है. साथ ही करियर में भी काफी उन्नति होती है.

अनार का पौधा
वास्तु शास्त्र में अनार के पौधे का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि यदि आप कर्ज में डूबे हुए हैं, जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो सावन महीने में घर में अनार का पौधा लगा दें. ऐसा करने से धन का आवग बढ़ता है और कर्ज से मुक्ति मिलती है.

बेल का पौधा
बेल के पौधे में भगवान शिव का साक्षात वास माना गया है. ऐसी मान्यता है कि जो लोग सावन महीने में अपने घर पर बेल का पौधा लगा देते हैं, वहां कभी पैसों की कमी नहीं होती है. बल्कि घर का खजाना हमेशा धन-धान्‍य रहता है.

क्रासुला का पौधा
यदि आपके घर की तरक्की में बाधा आ रही है, तो घर के मेन गेट के दाहिनी दिशा में क्रासुला का पौधा लगा दें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर होता है. साथ ही धन आगमन के नए स्रोत खुल जाते हैं. ऐसी मान्यता है कि यह पौधा जहां होती है, वहां रिश्तों में भी मजबूती आती है.

ये भी पढ़ेंः MARKANDEY MAHADEV MANDIR: भगवान शिव का वह स्थान, जहां जंजीरों में बंधे हैं यमराज, जानिए वजह

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This