Rakshabandhan Gift: रक्षाबंधन पर बहन को दें ये खास तोहफा, कभी नहीं होगी धन की कमी

Must Read

Vastu Tips For Rakshabandhan Gift: हिंदू धर्म में रक्षाबंधन के त्यौहार का विशेष महत्व है. इस दिन बहन अपने भाई के हाथ में राखी बांधकर उन्हें मिठाई खिलाती है. वहीं उसके बदले में भाई उन्हें गिफ्त देता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो कुछ गिफ्ट ऐसे हैं जिसे बहन को देने से भाई और बहन दोनों के सौभाग्य में वृद्धि होती है. वहीं कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिसे गिफ्ट देना दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है. आइए जानते हैं रक्षाबंधन पर बहनों को क्या गिफ्ट देना अधिक लकी होगा….

रक्षाबंधन पर जहां एक तरफ बहन अपने भाई को राखी बांध अपनी रक्षा के लिए वचन मांगती हैं तो वहीं उसे गिफ्ट ना मिलने पर आपकी सुरक्षा का हनन भी कर सकती है. इसलिए अपनी बहन को रक्षाबंधन पर गिफ्ट देना बिल्कुल भी न भूलें. हां ये बात है की लड़कों को गिफ्ट डिसाइड करने में थोड़ी प्रॉब्लम्स होती है. तो हम आपकी इस प्रॉब्लम का सलूशन लेकर आएं हैं. कई बार ऐसा होता है की हम अंजाने में कुछ ऐसा गिफ्ट दे देते हैं, जोकि वास्तु के अनुसार ठीक नहीं होता है. ऐसे गिफ्ट्स कई बार हमें या सामने वाले को मुसीबत में डाल देते हैं. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बताएंगे जो न सिर्फ देखने में आकर्षक होते हैं बल्कि भाग्यवर्धक भी होते हैं.

गिफ्ट में दें चांदी
इस रक्षाबंधन पर क्यों न आप आपनी बहन को चांदी के लॉकेट, चांदी की अंगूठी या फिर चांदी की चेन या वेस्लेट गिफ्ट करें. वास्तु शास्त्र विशेषज्ञों के हिसाब से ऐसा माना जाता है की चांदी का तोहफा देना या पाना दोंनो ही शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ कहतें हैं कि चांदी का तोहफा देने या मिलने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपके जीवन में धन से जुड़ी समस्याओं का धीरे धीरे निवारण होने लगता है.

ये भी पढ़ेंः RAKSHA BANDHAN 2023 DATE: रक्षाबंधन कब है? 30 या 31 अगस्त, जानिए सही तिथि और राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

श्री गणेश की मूर्ति
इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को भगवान गणेश की तस्वीर, मूर्ति या पेंटिंग भी गिफ्ट कर सकते हैं. यह काफी शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र विशेषज्ञों के हिसाब से ऐसा माना जाता है कि चांदी का तोहफा देने से आपके घर में सुख और समृद्धि आती है. गणपति जी को विघ्नहर्ता भी कहते हैं. इसलिए यह तोहफा देने से विघ्नहर्ता श्री गणेश आपकी बहन के जीवन के सारे कष्ट दूर कर देंगे.

ये भी पढ़ेंः Rakshabandhan Sweet Recipes: रक्षाबंधन पर झटपट तैयार करें ये स्वादिष्ट मिठाइयां, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी!

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This