Weather Update: यूपी-एमपी समेत इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, भारी से अति भारी बारिश की संभावना

Must Read

Weather Update Aaj Ka Mausam: बारिश के सीजन में मॉनसून के रंग-बिरंगे मिजाज देखने को मिल रहे हैं. कहीं भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं तो कहीं सूखे की स्थिति बनी हुई है. वहीं अगर बात की जाए देश में आज के मौसम की तो मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

यूपी में आज का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से से लेकर पश्चिम तक गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. बता दें यूपी के ज्यादात्तर हिस्सों में 6 अगस्त तक मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में आज का मौसम
मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की आशंका है. ऐसे में भूस्खलन की आशंका को देखते हुए आस पास के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है.

एमपी में आज का मौसम
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के भोपाल, उज्जैन और इंदौर संभाग के साथ साथ ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों के कुछ स्थानों में बारिश से अति भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, सागर और रीवा संभाग के जिलों के साथ-साथ गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर जिलों के अनेक स्थानों पर तेज बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है.

छत्तीसगढ़ में आज का मौसम
छत्तीसगढ़ में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी कई जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

मध्य और दक्षिण भारत में मौसम का हाल
मौसम विभाग ने बिहार-झारखंड में भी आज सामान्य से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. IMD ने उत्तरी बिहार, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, सौराष्ट्र और कच्छ, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ेंः Bhageshwar Dham: रास्ते से भटक रहे धीरेंद्र शास्त्री के भक्त, वजह जान रह जाएंगे दंग

Latest News

गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, पुलिस ने CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस में मामला...

More Articles Like This