Weather Update: ‘बिपरजॉय’ बनेगा मानसून की राह में रोड़ा, IMD ने जारी किया पूर्वानुमान कब और कहां होगी बारिश

Must Read

Weather Update: एक ओर महाराष्ट्र के साथ गुजरात बिपरजॉय तूफान की चपेट है तो वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. इस बीच लोग टकटकी लगा कर मानसून का इंतजार कर रहे हैं. इसके लिए वो लगातार मौसम विभाग की वेबसाइट पर नजर लगाए हुए है. ऐसे में आईएमडी ने मानसून पर अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि मानसून आने में थोड़ी देरी होने की संभावना है.

दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में पारा 40 डिग्री के पार है. गर्मी के टॉर्चर से परेशान होकर लोग अब मानसून का इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग ने इस बीच एक राहत भरी खबर दी है. आईएमडी द्वारा जारी पूर्वानुमान की बात करें तो राजधानी दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज से लेकर आने वाले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है. इससे लोगों ने राहत की सांस ली है.

दिल्ली में बारिश पर पूर्वानुमान

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली एनसीआर में आज से आगामी तीन से चार दिनों तक बारिश होने की संभावना है. इस वजह से पड़ रही गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि मौसम विभाग ने हल्कि बारिश का ही अनुमान जताया है जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी, माना जा रहा है कि यदि दिल्ली एनसीआर में बारिश होती है तौ यहां पर अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की उम्मीद है तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर रह सकता है.

अभी बिहार में लू के चलेंगे थपेड़े

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के साथ छत्तीसगढ़ में लू चलेगी. लू से स्थिति गंभीर होने की संभावना है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार आंध्र प्रदेश में एक दिन और बिहार के कुछ स्थानों पर तीन दिन लू चल सकती है. साथ ही त्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में भी इसका असर देखने को मिलेगा. जिसेस हालात कठिन हो सकते हैं.

बिपरजॉय साइक्लोन डालेगा मानसून पर असर

मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के गुजरात में आने बाद से अब राजस्थान में भी इसका असर देखा जा सकता है. मौसम विभाग की माने तो अब तूफान कमजोर होता नजर आ रहा है. चक्रवात के कारण देश के अन्य हिस्सों में बारिश होने की संभावना है, हालांकि आईएमडी का कहना है कि मानसून पर इस तूफान का कोई असर नहीं दिख रहा है. तूफान अपने गति से चल रहा है और आने वाले 30 जून तक इसके उत्तर प्रदेश पहुंचने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-

Kangna Ranaut को अचानक क्यों याद आ गए पुराने दिन, जानिए भावुक होने के पीछे की मुख्य वजह

Latest News

Spain News: स्पेन में समुद्र तट पर बना रेस्तरां ढहा, चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Spain News: स्पेन से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां एक द्वीप पर समुद्र...

More Articles Like This