क्या काली पूजा के चक्कर में टली भारत-पाक के बीच होने वाली टक्कर, ICC ने जारी किया नया शेड्यूल

Must Read

World Cup 2023: ICC ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया शेड्यूल अपडेट किया है, जिसके बाद 9 मैचों की डेट बदल दी गई है. अब भारत-पाक मैच अहमदाबाद में ही 15 अक्टूबर की बजाएं 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं, पाक-इंग्लैंड मैच कोलकाता में 12 नवंबर की जगह 11 नवंबर को खेला जाएगा. 11 नवंबर को होने वाला भारत-नीदरलैंड्स मैच अब बेंगलुरु में 12 नवंबर को खेला जाएगा.

किन मैचों में हुए फेर बदल
आपको बता दें कि ICC ने वनडे वर्ल्ड कप में बिना मैच का वेन्यू चेंज किए 9 मैचों की डेट में फेर बदल कर दिया है. भारत-पाक मैच को री-शेड्यूल करने के कारण श्रीलंका-पाकिस्तान, इंग्लैंड-बांग्लादेश मैच की तारीख को भी बदलना पड़ा है. दरअसल, अब इंग्लैंड-बांग्लादेश और पाकिस्तान-श्रीलंका मैच 10 अक्टूबर को खेले जाएंगे. वहीं, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का मैच 13 की जगह 12 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा.

इसके साथ ही ICC के इस शेड्यूल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 मैच, बांग्लादेश, इंग्लैंड और पाकिस्तान के 3-3 मैच के डेट को भी अपडेट किया गया है. तो वहीं साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड का भी एक एक मैच री-शेड्यूल कर दिया गया है.

इन कारणों से मुकाबलों को करना पड़ा री-शेड्यूल
आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को ही भारत का सबसे पवित्र त्योहार नवरात्रि भी शुरू हो रहा है. इस वजह से अहमदाबाद पुलिस ने साफ कह दिया है की उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की सिक्योरिटी देने में समस्या आ सकती है. इसके अलावा कोलकाता पुलिस ने भी कालीपूजा त्योहार का हवाला देते हुए उस दिन सिक्योरिटी देने से इंकार कर दिया है. इसके चलते मैच को री-शेड्यूल करना पड़ा है. भारत-पाक मैच को री-शेड्यूल करने के कारण 5 और मैचों की तारीख को भी बदलना पड़ा है. मैच को री-शेड्यूल करने की बड़ी वजह सिक्योरिटी बताई जा रही है.

कब होगा फाइनल मुकाबला
वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा. इस बार वनडे वर्ल्ड कप 46 दिन तक चलेगा जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे. ग्रुप स्टेज के 45 मैच 12 नवंबर तक होंगे. वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगी. अहमदाबाद में ही 19 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें-

Latest News

MI vs SRH Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स के साथ बनाएं बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

MI vs SRH Dream 11 Prediction: आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद...

More Articles Like This