Horoscope: कर्क राशि के जातक रहेंगे परेशान, कुंभ राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Horoscope 11 November 2023, Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 11 नवंबर, दिन शनिवार को कार्तिक माह की त्रयोदशी तिथि है. आज नरक चतुर्दशी भी है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की वर्तमान चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेष: आज काम की अधिकता रहेगी. दिन आपके लिए बेहतर है. सहकर्मियों पर विश्वास करेंगे. लेन देन के मामलों में सावधानी बरतें. व्यापार को बढ़ावा मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. अपनी बातों को स्पष्टता से रखें.

यह भी पढ़ें- 11 November Ka Panchang 2023: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृष: आज आपका दिन शानदार रहेगा. मेहनत और लगन से किए गए कामों में सफलता हाथ लगेगी. काम की तलाश कर रहे युवाओं को कोई ऑफर आ सकता है. मन में सेवा भाव के विचार रहेंगे. किसी परेशनी से छुटकारा मिलेगा.

मिथुन: आज आप उर्जावान महसूस करेंगे. परिवार के साथ समय बिताएंगे. शॉपिंग पर जाने का प्लान कर सकते हैं. घर में भौतिक संसाधनों की बढ़ोत्तरी होगी. किसी पुराने परिचित से मुलाकात हो सकती है. उधार लेने से बचें.

कर्क: आज का दिन आपके लिए चिंता वाला हो सकता है. परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. बड़ों का आदर करें और उनकी बातों को सुने. किसी भी फैसले पर आगे बढ़ने से पहले एक बार विचार करें.

सिंह: आज आपका दिन सामान्य रहेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके काम से जाना जाएगा. किसी लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं. लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. भाई व बहनों से चल रही अनबन भी दूर होगी.

कन्या: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. विरोधी परेशान कर सकते हैं. किसी भी प्रकार की गलती करने से बचें. परिवार के सदस्यों से अनबन हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

यह भी पढ़ें- दिवाली में घर की सफाई के दौरान इन चीजों का मिलना है शुभ, बरकत का देते हैं संकेत

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उम्मीदों वाला रहेगा. अपने वाणी पर संयम बरतें. समाज में किसी भी बात को बोलने से पहले विचार करें. मित्रों के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं. गरीबों की मदद के लिए आगे आएं.

वृश्चिक: इस राशि के जातकों को आज थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. विरोधियों से सतर्कता बरतें. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिजनों से शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु: अपने लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ना चाहिए. मित्रों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. लोगों के भरोसे को जीतने में कामयाब होंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए कोई अच्छी खबर आ सकती है. संतान पक्ष की ओर से निराशाजनक समाचार मिल सकता है.

मकर: किसी धार्मिक मामले में शामिल होने का मौका मिल सकता है. कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे. लंबे समय से अटका काम पूरा होगा. अपनी मेहनत की बदौलत आप एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं. व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा.

कुंभ: आज आपका दिन ठीक रहेगा. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. परिजनों की सलाह के साथ किसी महत्वपूर्ण फैसले को लें. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. विरोधी परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

मीन: व्यापार कर रहे लोगों को आज शानदार मुनाफा होने की उम्मीद है. लेनेदेन के मामलों में सावधानी बरतें. कार्यस्थल पर काम का बोझ ज्यादा होने से मन परेशान रहेगा. विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाएं रखें वरना परेशानी में आ सकते हैं. स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

China News: चीन ने वैश्विक शांति को बढ़ावा देने में निभाई है महत्वपूर्ण भूमिका: जूलियो मारिया सेंगुइनेटी

China News: हाल ही में उरुग्वे की राजधानी मोंटेवीडियो में चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ को दिए एक विशेष इंटरव्यू...

More Articles Like This