Amarnath Yatra 2023: बाबा के जयघोष के साथ जम्मू से तीर्थयात्रियों का 10वां जत्था रवाना

Must Read

जम्मू-कश्मीरः कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमरनाथ तीर्थयात्रियों का 10वां जत्था बुधवार को तड़के जम्मू आधार शिविर से कश्मीर के लिए रवाना हुआ. अधिकारियों ने बताया कि जत्थे में 7,800 भक्त शामिल थे.

मालूम हो कि रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे भूस्खलन के बाद बंद होने के कारण तीन दिनों तक यात्रा बंद होने के बाद मंगलवार की दोपहर को फिर से शुरू हुई. अधिकारियों ने कहा कि 1 जुलाई से अब तक कुल 1,37,353 तीर्थयात्री अमरनाथ मंदिर में दर्शन कर चुके हैं.

उन्होंने बताया कि इस वर्ष 62 दिवसीय तीर्थयात्रा 1 जुलाई को अनंतनाग जिले के पहलगाम और गांदरबल जिले के बालटाल से शुरू हुई. यात्रा 31 अगस्त को समाप्त होगी. अधिकारियों ने बताया कि कुल 7,805 तीर्थयात्री बुधवार को तड़के करीब सवा तीन बजे 339 वाहनों के काफिले के साथ घाटी के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना हुए.

उन्होंने बताया कि 4,677 तीर्थयात्री 207 वाहनों के काफिले में पहलगाम के लिए और 3,128 तीर्थयात्री 132 वाहनों के काफिले में बालटाल आधार शिविर के लिए रवाना हुए हैं. जम्मू से 30 जून को पहले जत्थे ने यात्रा शुरू की थी. अब तक 56303 तीर्थयात्री जम्मू आधार शिविर से घाटी के लिए प्रस्थान कर चुके हैं.

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This