Bhai Dooj Gift Ideas: भाई दूज पर बहनों को दें खास तोहफा, खुशी से झूम उठेंगी बहनें  

Must Read

Bhai Dooj Gift Ideas: दीपोत्‍सव के अंतिम दिन भाई दूज का पर्व मनाया जाता है. इस साल भाई दूज 15 नवंबर यानी कल मनाया जाएगा. भाई दूज का पर्व भाई बहन के अटूट बंधन, प्रेम और विश्‍वास के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है. भाई दूज के दिन बहने भाई की पूजा करती हैं. उनके माथे पर तिलक लगाकर उनके सुखी जीवन और उज्‍जवल भविष्‍य की कामना करती है.

दोनों एक दूसरे को मिठाई खिलाते हैं. एक दूसरे को तोहफा देते हैं. अगर इस बार भाई दूज पर आप अपनी बहन को तोहफा देना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. इस बार कम पैसों में भी बहन को पसंद आ जाने वाली चीजें गिफ्ट कर सकते हैं. तो आइए इन गिफ्ट्स (Bhai Dooj Gift Ideas) के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें :- Gopashtami 2023 Date: गोपाष्टमी कब है? जानिए इस दिन क्यों की जाती है गाय की पूजा

झुमके
लड़कियों को झुमके या ज्वेलरी बहुत पसंद होते है. ऐसे में भाई दूज पर आप बहन को ऐसी कोई एक्सेसरीज तोहफे में दे सकते हैं. झुमके, ब्रेसलेट या चोकर आदि ज्वेलरी भाई दूज के अवसर पर बहन को तोहफे में दे सकते हैं. यह आपको बजट में मिल जाएगा.

स्किन केयर प्रोडक्‍ट
भाई दूज के पर्व पर बतौर गिफ्ट अपनी बहन को स्किन केयर का सामान दे सकते हैं. बहन के लिए मॉइश्चराइजर, फेस पैक या अन्य कोई स्किन केयर प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं.

मेकअप प्रोडक्ट
मेकअप करना हर लड़कियों को पसंद होता है. इसलिए आप भाई दूज के दिन बहन को मेकअप आइटम्‍स तोहफे के रूप में दे सकते हैं. बहन के लिए नेल पेंट, लिप ग्लॉस, लिपस्टिक या काजल आदि मेकअप की चीजें उपयोगी साबित होगा.  

पर्स करें गिफ्ट
भाई दूज के मौके पर बहन को हैंड बैग, पर्स या क्लच को तोहफे के रूप में दे सकते हैं. बहन के लिए यह काफी उपयोगी सामान है. वह कॉलेज, ऑफिस या बाजार आदि कहीं पर भी जाते समय इन चीजों का इस्‍तेमाल कर पाएंगी.   

ये भी पढ़ें :- Bhai Dooj 2023: कहीं बिगड़ न जाए त्योहार में स्वाद, भाई दूज पर मिठाई खरीदते समय रखें इन बातों का ध्‍यान

Latest News

खाने के पैसे नहीं, लेकिन रक्षा बजट में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी; गजब है पाकिस्तान की सरकार

Pakistan Defence Budget Increase: कंगाल पाकिस्तान भले ही अपने आवाम के लिए खाना नसीब नहीं करा पा रहा है,...

More Articles Like This