Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में करें इन चीजों की खरीदारी, मां भगवती करेंगी धन की बरसात

Must Read

Shardiya Navratri Start Date 2023: हिंदू धर्म में नवरात्र (Navratri) के पर्व का बहुत महत्व होता है. साल में 4 नवरात्रि आती है, जिसमें चैत्र और शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व है. शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri) की शुरुआत 15 अक्टूबर से गई है. जिसका समापन 24 अक्टूबर दशहरा के दिन होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के नौ दिन बहुत पवित्र होते हैं. मान्यता है कि इन 9 दिनों में अगर कुछ विशेष चीजें खरीदी जाएं तो मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होगी और हमारे घर में कभी धन दौलत की कमी नहीं होगी.

आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं, जिसे नवरात्रि के दौरान घर लाने से मां दुर्गा प्रसन्न होंगी और हमारे सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी.

मां दुर्गा के पद चिह्न
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के दौरान, मां दुर्गा के पद चिह्न को घर में लाने से बहुत तरक्की होती है. आप उनके पदचिह्न किसी शुभ स्थान पर रखें और उनकी विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं.

कलश
हिंदू धर्म में कलश अत्यंत शुभ माना गया है. कलश स्थापना से ही नवरात्रि की शुरुआत होती है. अगर आप शारदीय नवरात्रि के दौरान मिट्टी, चांदी, पीतल या सोना का कलश लाते हैं तो, घर में सुख-समृद्धि सदैव बनी रहती है.

ये भी पढ़ेंः Ravan Puja in India: भारत के इन मंदिरों में देवता की तरह होती है रावण की पूजा, दशहरा के दिन मनाया जाता है शोक

माता रानी की प्रतिमा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की प्रतिमा घर में लाते हैं, तो कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. उनकी मूर्ति की पूरे विधि-विधान से पूजा करें. ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं.

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2023: करवा चौथ कब है, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त व पूजा विधि

दुर्गा बीसा यंत्र
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, दुर्गा बीसा यंत्र बहुत चमत्कारी माना जाता है. यदि आप घर में इस चमत्कारी यंत्र को रखते हैं तो, कभी भी धन हानि नहीं होती है. कामकाज में मनचाही सफलता मिलती है.

ये भी पढ़ेंः Navratri Ke Totke: नवरात्रि में अपनाएं ये सिद्ध टोटके, नौकरी व कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

राहुल गांधी आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन, ‘रायबरेली’ से कांग्रेस ने बनाया है प्रत्याशी

Rahul Gandhi Nomination: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पार्टी ने रायबरेली से अपना उम्मीदवार बनाया है. माना जा रहा...

More Articles Like This