Christmas Party: घर पर करनी है क्रिसमस पार्टी! बच्‍चों के लिए बनाएं ये मजेदार स्‍नैक्‍स

Must Read

Christmas Party 2023: कुछ ही दिनों में साल का सबसे बड़ा आखिरी त्योहार क्रिसमस डे आने वाला है. ईसाई धर्म का सबसे बड़ा त्‍योहार देश-विदेश में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. कई दिनो पहले ही लोग इसकी तैयारी में लग जाते है. क्रिसमस डे के दिन स्कूलों में क्रिसमस ट्री डेकोरेट किए जाते हैं. साथ ही जगह-जगह पर क्रिसमस पार्टी (Christmas Party 2023) का आयोजन किया जाता है.

पार्टी के लिए सबसे ज्‍यादा इस बात पर सोच‍ विचार होता है कि आखिर नाश्‍ते में क्‍या बनाएं जो सबको पसंद आएं. हालांकि, बड़े मेहमानों के लिए तो नाश्ता बनाना आसान है, लेकिन कई बार यह समझ नहीं आता कि बच्चों को क्‍या ऐसा खिलाएं, जिसे वह पसंद से खा भी लें और उनका पेट भी भर जाए. ऐसे में आज हम आपको नाश्ते के कुछ ऐसे ऑप्‍शन बताने जा रहे हैं, जिसे खाकर आपके घर आए हुए बच्चे खुशी से झूम उठेंगे. आइए जानते हैं इसके बारे में…

 कुकीज

कुकीज बच्‍चो को बहुत पंसद आती है. इसलिए क्रिसमस पार्टी के लिए तरह तरह के शेप काटकर कुकीज तैयार करें. इसे बच्चे बड़े ही चाव से खाएंगे. 

सैंडविच

बच्चों के पसंद के हिसाब से आप चीज सैंडविच बना सकती है. इसके साथ ही वेज सैंडविच भी एक अच्‍छा विकल्‍प है. इसे बच्चों के साथ साथ बड़े भी पसंद से खाते हैं.

 वेज कटलेट

क्रिसमस पार्टी में अगर बच्चों को कुछ चटपटा खिलाना चाहती हैं तो उनके लिए वेज कटलेट बनाएं. आप इसे केचअप के साथ परोस सकती हैं. बच्चे इसे काफी पसंद करते हैं.

  नूडल्स

अगर आप क्रिसमस पार्टी में बच्चों के लिए कुछ ऐसा तैयार करने का सोच रहीं हैं, जिसे वो मन से खाएं और उनका पेट भर जाए, तो नूडल्स एक बढि़या विकल्प है.

बर्गर

घर पर क्रिसमस पार्टी में आने वाले बच्चे अगर थोड़ा बड़े हैं, तो उनके लिए बर्गर अच्‍छा रहेगा. बर्गर खाकर बच्‍चे खुश भी हो जाएंगे और उनका पेट भी भर जाएगा.  

 फ्राइज

फ्राइज शायद ही कोई बच्चा ऐसा होगा, जिसे ये खाना पसंद नहीं होगा. ऐसे में आप अपने घर पर फ्राइज तैयार कर बच्चों को खिला सकती हैं.  

ये भी पढ़ें :- Paneer Toast Recipe: प्रोटीन रिच पनीर टोस्‍ट से करें दिन की शुरुआत, दीवाना बना देगा इसका स्‍वाद

Latest News

Property Row: पीओके के पूर्व पीएम इलियास खान गिरफ्तार, संपत्ति हथियाने समेत लगे अन्य कई आरोप

Property Row: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पूर्व प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास खान को को गिरफ्तार कर...

More Articles Like This