सीएम योगी ने किया ‘आम महोत्सव 2023’ का उद्घाटन, बोले- विश्व भर में पसंद किया जा रहा है यूपी का आम

Must Read

लखनऊः अवध शिल्प ग्राम में आयोजित आम महोत्सव 2023 का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी का आम पूरे विश्व में पसंद किया जा रहा है. मास्को दुबई और बहरीन इसका उदाहरण है. अब यूरोप का बाजार आपका इंतजार कर रहा है. आप शॉर्टकट न अपनाएं और गुणवत्ता पर ध्यान दें, डिमांड के हिसाब से ही प्रोडक्ट तैयार करें.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1000 वैरायटी के आम उत्पादित होते हैं. उत्तर प्रदेश में केवल उत्तर प्रदेश की जनता ही नहीं, बल्कि पूरे देश के साथ विश्व भर के देशों में मांग पूरी करने में सफल हो सकता है. जो प्रयास शुरू किए गए हैं, उनके असर आने शुरू हो गए हैं.

सीएम ने कहा कि बीज से बाजार की दूरी कम करने के लिए सरकार सहयोग देने को तैयार है. इसके लिए चार स्थानों पर पैकहाउस बनाए गए हैं. निर्यात में सुविधा देने से कई देशों में नए बाजार बने हैं. अभी हाल ही मास्को में उत्तर प्रदेश का आम हाथों-हाथ लिया गया. सीएम ने महोत्सव के दौरान ही 12 टन आम बहरीन, एक टन दुबई तथा दो टन मास्को के लिए रवाना किया.

सीएम ने आम उत्पादक एवं निर्यातको को सम्मानित किया
सीएम ने आम उत्पादक एवं निर्यातको को सम्मानित किया. सम्मानित होने वाले किसानों में सहारनपुर के राज सिंह, बुलंदशहर के राकेश त्यागी, बागपत के कृष्ण पाल सिंह, अमरोहा के योगेश्वर सिंह, प्रतापगढ़ के राकेश चंद्र, बाराबंकी के शंभू नाथ, हरदोई के अंजय कुमार, सीतापुर के फहज फारूखी, मलिहाबाद के अरुण कुमार सिंह, वाराणसी के अनिल सिंह एवं अमरोहा के किसान नदीम सिद्दीकी शामिल हैं. इसके अलवा बहरीन से लतेश भाटिया, कैप्टन अकरम बेग, रोशन लाल गुप्ता, मोहम्मद सोहेल, सबसे ज्यादा आम का प्रदर्शन करने वाले एससी शुक्ला और लुलु ग्रुप के जीजो जोस अलापट को सम्मानित किया.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This