Garuda Puran: इन लोगों के घर कभी न करें भोजन, वरना होंगे पाप के भागी; जानिए वजह

Must Read

Garuda Puran Niyam: हिंदू धर्म में गरुण पुराण का विशेष महत्व है. गरुण पुराण में जीने से लेकर मरने के बाद तक के बातों का वर्णन मिलता है. इस पुराण में सुखी जीवन जीने के लगभग सभी उपाय बताए गए हैं. अगर इन उपायों को हम अपना लें तो हमारे लाइफ से सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

गरुण पुराण में जन्म से लेकर मरने के बाद तक के सभी बातों का वर्णन है. गरुण पुराण के आचार कांड में बताया गया है कि कुछ लोग हैं, जिनके घर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए. अगर आप जानें अनजानें में भी इनके घर भोजन करते हैं, अगर आप भूलवश भी इनके घर भोजन करते हैं तो आप पाप का भागी बनेंगे और आपका इसको दुष्परिणाम झेलना पड़ेगा. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो लोग जिनके घर भोजन नहीं करना चाहिए.

इन लोगों के घर कभी न करें भोजन

  1. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी कोई चोर या अपराधी हो तो उसके घर भोजन करने से आप भी पाप के भागीदार बनते हैं.
  2. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी सूदखोर यानी गलत तरीके से कमाने वाले लोगों के यहा भोजन नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आपके विचार भी उनकी ही तरह दूषित हो जाते हैं.
  3. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी चरित्रहीन स्त्री के घर भोजन नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आप भी पाप के भागीदार बनेंगे.
  4. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी वैसे लोग जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है या अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है तो उसके यहां भी भोजन न करें वरना आप भी रोगी हो जाएंगे.
  5. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी किन्नर के यहां भोजन नहीं करना चाहिए, बल्कि किन्नरों को अपने यहां भोजन कराना चाहिए और उन्हें दान देना चाहिए.
  6. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी नशीली चीजों को बेचने वाले कारोबारियों के यहां भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आप पाप के भागीदार बनेंगे.
  7. गरुड़ पुराण के अनुसार कभी भी ऐसे व्यक्तियों के यहां भोजन ना करें जो निर्दयी हो और अत्याचार करता हो, इन लोगों के घर भोजन करने से घर में दरिद्रता का वास होता है.

ये भी पढ़ेंः Radha Ashtmi 2023: राधा अष्टमी कब है? जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This