Relationship Tips: पार्टनर से भूलकर भी ना बताएं ये 5 सीक्रेट, वरना टूट जाएगा रिश्ता

Must Read

Relationship tips: किसी भी रिश्ते की नींव प्रेम, विश्वास, इज्जत पर टिकी होती है. जब लोग एक मजबूत रिश्ते में होते हैं तो, वो अपने पार्टनर से हर छोटी-बड़ी बात शेयर करना एक अच्छी आदत मानते हैं. वो जीवन के हर कठिन पड़ाव पर एक-दूसरे के साथ खड़े रहने का फैसला करते हैं, लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें शेयर करने से मजबूत रिश्ते की डोर कमजोर पड़ जाती है. पार्टनर संग खुशहाल जीवन के लिए कुछ बातों को सीक्रेट रखना आवश्यक होता है. आइए जानते हैं कि कौन सी वो बातें होती हैं, जिसे भूलकर भी अपने जीवनसाथी को नहीं बताना चाहिए…

पार्टनर से भूलकर भी ना शेयर करें ये बातें

पास्ट रिलेशनशिप का ना करें जिक्र
अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल रही है तो, भूलकर भी अपने पास्ट रिलेशनशिप का जिक्र ना करें. अगर आप बार-बार एक्स ब्वॉयफ्रेंड की बात करते हैं तो, इससे आपके रिश्ते पर बूरा प्रभाव पड़ता है. इससे सामने वाले को लगने लगता है कि, आप तुलना करने की कोशिश कर रहे हैं या आप अपने पुराने रिश्ते को अभी भी याद करते हैं. मजाक में भी ऐसी बातें रिश्ते पर भारी पड़ सकती हैं.

परिवार को भला-बुरा ना कहें
अगर आपके साथी के परिवार वालों का व्यवहार आपके प्रति अच्छा ना हो तब भी इसका जिक्र अपने पार्टनर से न करें. उस सदस्य का मजाक न उड़ाएं. इससे सामने वाले को लगता है कि, उनके परिवार की आप कद्र नहीं करते हैं. खासकर सास-ससुर की तो बिल्कुल भी बुराई ना करें. रिश्ते को बचाने के लिए हमेशा एक-दूसरे के पैरेंट्स को इज्जत देनी चाहिए. कभी भी उनकी कमियां ना गिनाए.

पार्टनर का मजाक ना उड़ाएं
कोई भी इंसान किसी के लिए भी एकदम परफेक्ट नहीं हो सकता है. सभी के अंदर अच्छाई और बुराई होती है. कभी-कभी होता है कि आपको अपने पार्टनर की कुछ आदतें ना पसंद हो, लेकिन उन्हें बार-बार बोलकर उनका मजाक ना उड़ाएं. इससे आपके पार्टनर की ईगो और आत्मविश्वास को ठेस पहुंच सकता है. इसलिए उनकी आदतों का मजाक उड़ाने की बजाय, उन्हें सुधारने का प्रयास करें.

ये भी पढ़ें- Winter Skin Care: सर्दियों के लिए अपनी त्‍वचा को यूं करें तैयार, बरकरार रहेगी निखार  

एक्स की तारीफ ना करें
अगर आप अपने पार्टनर से कभी एक्स बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड की बातें करते भी हैं तो, उनकी तारीफ ना करें. चाहे उनमें कितनी भी अच्छाई थी. ऐसा करने से प्रेजेंट पार्टनर को लगता है कि, आप उसके साथ खुश नहीं हैं. आप अभी भी उन्हें याद करते हैं. इसलिए बेहतर होता है कि, वर्तमान रिश्ते में बार-बार एक्स का जिक्र ना करें.

दोस्त की गलत राय ना बताएं
ऐसा अक्सर देखने को मिलता है कि, कई फ्रेंड्स आपके पार्टनर को पसंद नहीं करते हैं. वो आपसे उसकी आदतों को लेकर बुराई भी करते हैं तो, कभी भी इन बातों को अपने जीवनसाथी से शेयर ना करें. ऐसा करने से सामने वाले को बूरा लग सकता है. ये सारी बातें पुरूष-महिलाएं दोनों पर लागू होती हैं.

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This