इंटरनेशनल ड्रेस में दिखें ट्रेडिशनल, नवरात्रि में ये आउटफिट आपको बनाएंगे सबसे अलग

Must Read

Navratri 2023 Outfit Idea: हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri) की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो गई है, जिसका समापन 24 अक्टूबर को होगा. सनातन धर्म में नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा के स्वरूपों को समर्पित हैं. इन नौ दिनों को बहुत ही पवित्र माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि, जो भी भक्त पूरी श्रद्धा से माता रानी की अराधना करता है, उसकी मनोकामना पूर्ण होती है.

इस खास पर्व में पूजा-अर्चना के साथ-साथ कपड़ों का भी महत्व होता है. अगर आप भी इस नवरात्रि स्पेशल दिखना चाहती हैं तो, हम आपके लिए ऐसे बेस्ट एथनिक आउटफिट आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आपके लुक का हर कोई फैन हो जाएगा.

स्टाइलिश लहंगा
आजकल ज्यादातर लोग नवरात्रि पर लहंगा या चनिया-चोली पहनते हैं. ये लुक गरबा-डांडिया नाइट के लिए बेस्ट होता है. आप चनिया-चोली पहनकर, दुपट्टे को किसी भी तरह से कैरी कर सकते हैं. इसके साथ आप ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी भी पहन सकते हैं. ये स्टाइल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

सिल्क साड़ी
बंगाल का सबसे लोकप्रिय त्योहार दुर्गा पूजा है. इसलिए लोग अब इस पर्व पर बंगाली लुक भी क्रिएट करते हैं. अगर आप भी नवरात्रि पर ऐसे तैयार होना चाहती हैं तो, सफेद रंग की साड़ी, लाल बॉर्डर के साथ पहन सकती हैं. इसके साथ ही आप हेयर स्टाइल में जुड़ा बनाकर गजरा लगा सकती हैं. इस लुक को और खूबसूरत बनाने के लिए गोल्ड की ज्वैलरी भी पहन सकती हैं.

लॉन्ग स्कर्ट और टॉप
लॉन्ग स्कर्ट और क्रॉप टॉप फैशन सेंस में ट्रेंड कर रहा है. अगर आप इस नवरात्रि एकदम अलग दिखना चाहती हैं तो, किसी भी रंग का टॉप पहन लें और कॉन्ट्रास्ट लॉन्ग स्कर्ट पहन सकते हैं. इसे और एलीगेंट बनाने के लिए आप ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी पहन सकती हैं. ये स्टाइलिश दिखने के लिए परफेक्ट कॉम्बो है.

अनारकली सूट
नवरात्रि में लोग खूब फोटो क्लिक करते हैं और स्टेटस लगाते हैं. अगर आप भी अपने लुक को लेकर काफी एक्साइटेड हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि क्या पहनें तो, आपके लिए अनारकली सूट बेस्ट ऑप्शन है. खूब घेरे वाले सूट के साथ आप बिंदी लगा लें और ऑक्सीडाइज्ड चुड़ी पहन लें. आपके इस लुक को देखकर हर कोई तारीफ करेगा. ध्यान रहे कि, इन 9 दिनों में कभी भी काला कपड़ा न पहने.

यह भी पढ़ें-

Navratri Garba Songs 2023: बॉलीवुड के टॉप 5 गरबा सांग्स, देखिए लिस्ट

Latest News

MPSOS Date Sheet 2024: एमपी ओपन बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, इस डायरेक्टर लिंक से करें डाउनलोड

MPSOS 12th Date Sheet 2024: मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड (एमपीएसओएस), भोपाल की ओर से 10वीं प्रमाण-पत्र...

More Articles Like This