Skin Care Routine: सोने से पहले फॉलों करें ये स्किन केयर रूटीन, सॉफ्ट एंड ग्‍लोइंग बनेगी स्किन

Must Read

Skin Care Routine: खूबसूरत और ग्‍लोइंग स्किन की चाहत हर किसी को होती है. बात करें महिलाओं की तो खूबसूरत त्वचा के लिए महिलाएं घंटों-घंटों पार्लर में बिताकर हजारों रुपए खर्च कर देती हैं. महिलाएं खूबसूरत स्किन के लिए तमाम तरह के स्किन केयर ट्रीटमेंट भी कराती है. हालांकि ट्रीटमेंट का असर ज्यादा समय तक नहीं रहता, कई बार तो तमाम ट्रीटमेंट के बावजूद भी त्वचा पर चमक नहीं आती.

ऐसे में बहुत सी महिलाएं होममेड रेमिडीज आजमाती हैं. कई बार उससे भी बेहतर रिजल्ट नहीं मिल पाता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसको अपनी डेलीलाइफ में शामिल करके आप दमकती त्वचा पा सकती हैं. इसके लिए आपको सोने के पहले कुछ स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) जरूर फॉलों करनी चाहिए.  

क्लींजर

सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ करना बहुत जरुरी होता है. इससे चेहरे की अतिरिक्‍त ऑयल और गंदगी दूर होती है. इसके लिए आप अपने स्किन के हिसाब से किसी भी तरह के क्लींजर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं.

फेस टोनर

त्वचा पर फेस टोनर या फेस मिस्ट जरूर लगाएं. इसके इस्तेमाल से त्वचा पर मौजूद पोर्स का साइज छोटा हो जाता है. ये स्किन को कूलिंग इफेक्ट देने का काम करता है, साथ ही इससे त्वचा हाइड्रेट रहती है. आप इसके जगह पर गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

फेस सिरम

त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है. इसको अपने हाथों पर लगाए और हाथों की हेल्‍प से इसे फेस पर अप्‍लाई करें. रात को सोने से पहले इसका इस्‍तेमाल स्किन रिपेयरिंग का काम करता हैं.

मॉइश्चराइजर

सोने से पहले चेहरे को मॉइश्‍चराइज करना न भूलें. सोने से पहले हमेशा मॉइश्चराइजर यूज करें. इसके इस्तेमाल से रात में आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहेगी. आपकी स्किन हमेशा ग्‍लो करेगी.

अंडर आई क्रीम

जिसके आंखों के नीचे डार्क सर्कल होते है उसे अंडर आई क्रीम का इस्‍तेमाल करनी चाहिए. सोने से पहले अंडर आई क्रीम के इस्‍तेमाल से इस समस्‍या से निजात मिलेगी. 

फेस मास्क

अगर आपके पास पर्याप्‍त समय है तो आप रात में सोने के पहले हफ्ते में कम से कम दो बार फेस मास्क का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपकी स्किन सॉफ्ट एंड ग्‍लोइंग बनेगी.  

ये भी पढ़ें :- Lifestyle: चेहरे को बेदाग और सुंदर बनाने के लिए ना करें ये 5 गलतियां, तुरंत सुधारें स्किन केयर रुटीन

Latest News

श्रीकृष्ण के गुणगान और प्रसाद-ग्रहण से ही हो सकेगा कल्याण: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, प्रेम से समझाओ- आप अपनी सभी इंद्रियों को प्रेम...

More Articles Like This