Kitchen Tips: ज्यादा तेल की वजह से बिगड़ गया है खाने स्वाद, तो अपनाएं ये टिप्स

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kitchen Tips: तेल मसालें खाने का स्‍वाद बढ़ा देते है. इनके बगैर खाने का स्‍वाद फींका लगता है. लेकिन, कभी कभी यही तेल और मसाले खाने के स्वाद को बिगाड़ देते है. अगर खाना बनाते समय उसे तेल मसाले कम या ज्यादा हो जाते है तो खान का स्‍वाद बिगड़ जाता है. आपके साथ भी अगर यह होती है, तो कुछ आसान तरीकों को फॉलों कर आप खाने का स्वाद ठीक कर सकते हैं. आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे, खाने में कम या ज्यादा तेल मसाले होने पर इनके स्वाद को कैसे ठीक करें.

उबले आलू आएंगे काम

आप अगर करी सब्जी बना रहे है और गलती से उसमें तेल ज्यादा हो गया है, तो करी सब्‍जी में पड़े तेल को मेनटेन करने के लिए उसमे कुछ उबले हुए आलू मिला लें और करीब 5 मिनट के लिए ढककर पकने के लिए रख दें. इससे सब्जी का अतिरिक्त तेल को आलू अब्सॉर्ब कर लेगा और तेल की मात्रा बराबर हो जाएगी.

बेसन
सूखी सब्जी में अगर तेल ज्यादा हो जाए, तो उसका तेल कम करने के लिए उसमें बेसन को हल्का रोस्ट करके ऊपर से मिला लें. जब तक सब्जी पूरी तरह से बेसन में अच्छी तरह से मिक्‍स न हो जाए तब तक पकाएं. इससे सब्जी कुरकुरी और स्वादिष्ट लगेगी.

ब्रेड
करी वाली सब्जी में तेल अधिक होने पर उसमें ड्राई रोस्टेड ब्रेड क्रम्ब्स मिला सकते हैं. ज्यादा तेल होने पर ब्रेड उसे अब्सॉर्ब करके स्वाद को बराबर रखती है. 

ये भी पढ़े: Health Tips: इन चीजों को भूलकर भी ना करें डाइट में शामिल, वरना बिगड़ जाएगी खूबसूरती

Latest News

Dhamtari: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिग जारी

Dhamtari: छत्तीसगढ़ से मुठभेड़ की खबर आ रही है. यहां धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई...

More Articles Like This