Vande Bharat Express: यूपी और बिहार के लोगों को बड़ी सौगात, इस नए रुट पर चलेगी वंदेभारत एक्सप्रेस

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lucknow Patna Vande Bharat Express: देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन के विस्तार काम लगातार जारी है. वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार यूपी और बिहार के लोगों को एक और वंदेभारत का तोहफा जल्द ही मिलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि नई वंदेभारत एक्सप्रेस आने वाले दिनों में लखनऊ-पटना के बीच चल सकती है. इस ट्रेन के चलने से लोगों को काफी सहुलियत होने वाली है. इस नई ट्रेन के संचालन को लेकर रेलवे ने रूट सर्वे नोटिफिकेशन पूरा कर लिया है.

नए रूट पर सर्वे का काम पूरा
जानकारी दें कि लखनऊ-पटना के बीच चलने वाली नई वंदेभारत एक्सप्रेस की तैयारी लगभग पूरी की जा चुकी है. इसके लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने रूट सर्वे भी पूरा कर लिया है. माना जा रहा है कि रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलने के साथ ही ट्रेन के रूट, समय सारिणी तय कर लिया जाएगा.

माना जा रहा है कि ये नई वंदेभारत एक्सप्रेस लखनऊ से चलकर वाराणसी के रास्ते पटना को जाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो इस वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का सर्वे उत्तर रेलवे के लखनऊ और मुरादाबाद मंडल ने एक महीने पहले ही कर लिया है. 

यह भी पढ़ें- Bank Holiday: दिसंबर में छुट्टियों की बौछार, केवल इतने दिन ही खुलेंगे बैंक, फटाफट देखिए लिस्ट

क्या होगा लखनऊ पटना वंदेभारत एक्सप्रेस का टाइम
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ पटना वंदेभारत एक्सप्रेस लखनऊ से सुल्तानपुर-वाराणसी के रूट से चल सकती है. सूत्रों की मानें तो पटना के लिए पटना और लखनऊ के बीच चलने वाली इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन का समय सुबह और शाम हो सकता है. ये ट्रेन पटना से सुबह चल सकती है. वहीं, लखनऊ से उसकी वापसी शाम के समय हो सकती है.

यह भी पढ़ें- गोरखपुर और वाराणसी के बीच वंदेभारत ट्रेन चलाने की तैयारी, देवरिया और मऊ में होगा ठहराव!

Latest News

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर हमास ने जताया दुख, कहा- “रईसी ने इजरायल के खिलाफ हमारे लोगों का किया समर्थन”

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है. हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार...

More Articles Like This