New Year 2024: अटेंड करनी है न्यू ईयर पार्टी! चेहरे को ऐसे करें तैयार, मिलेगा गजब का निखार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Glowing Skin for New Year 2024 Party: दिसंबर महीने का आखिरी पड़ाव है और सर्दी का सितम भी जारी है. इसके साथ जल्‍द ही नववर्ष (New Year 2024) आने वाला है. नए साल को लेकर लोगों की तैयारी भी लगभग पूरी की हो गई होगी. नए साल की स्‍वागत में ज्‍यादातर लोग पार्टी मनाते हैं.

ऐसे में पार्टी में जाने के लिए हर कोई अपना चेहरा चमकाता है. वैसे तो बाजार में कई तरह के स्‍कीन केयर प्रोडक्‍ट मिल जाते हैं लेकिन इनका असर ज्‍यादा समय तक नहीं रहता. ऐसे में ज्‍यादातर लोग इन मार्केट में मिलने वाले पैक्स के बजाय घरेलू फेस पैक पर ज्यादा भरोसा करते हैं. इसी वजह से आज हम आपको कुछ ऐसे पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप बिना ज्यादा पैसे खर्च किए घर पर कर सकते हैं.

दूध और हल्दी

हल्दी और दूध में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को निखार लाने में मदद करते हैं. यदि आप इस पैक का इस्तेमाल करेंगे तो आपके चेहरे नेचुरली गलो आएगा. इसके लिए एक कटोरी में दूध में थोड़ा सा हल्दी मिक्‍स करना है. अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें. नियत समय बाद गुनगुने पानी से धो दें.

दही और शहद

सर्दी में फेस की नमी बरकरार रखने के लिए शहद और दही का इस्तेमाल बेहतर ऑप्‍शन होता है. इस पैक को इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरे में दही और शहद मिलाकर फेसपैक तैयार करें. इसे चेहरे पर अप्‍लाई कर 15-20 मिनट के लिए छोड़े. फिर ठंडे पानी से साफ कर लें.

पपीता और शहद 

अगर आपके चेहरे के दाग-धब्बे हैं तो पपीते और शहद का इस्तेमाल बढि़या ऑप्‍शन है. इसे तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले पपीते को पीसकर उसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट तक के लिए रहने दें. इसके बाद मलाई से मसाज करें. अंत में फेस को गुनगुने पानी से धो लें.

नींबू और शहद

अगर आप नींबू और शहद का पैक इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए नींबू का रस और शहद का मिश्रण तैयार कर लें. अब इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट रहने दें. फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें.

ये भी पढ़ें :- Kajol AI Images: काजोल के AI लुक ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, फैंस बोले- सबसे ‘हॉट विलेन’

 

Latest News

Property Row: पीओके के पूर्व पीएम इलियास खान गिरफ्तार, संपत्ति हथियाने समेत लगे अन्य कई आरोप

Property Row: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पूर्व प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास खान को को गिरफ्तार कर...

More Articles Like This