Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे को बनाना है खास! इन यूनिक आइडियाज से पार्टनर को दें  सरप्राइज

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Valentine Day 2024 Surprise Ideas: फरवरी को प्‍यार का महीना कहा जाता है. 7 फरवरी यानी रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है. वैलेंटाइन वीक लव बर्ड के लिए किसी उत्‍सव से कम नहीं होता है. इस वीक के हर एक दिन को कपल्‍स खास अंदाज में मनाते हैं. कपल्‍स एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं. कुछ लोग अपने पार्टनर को स्‍पेशल फील कराने के लिए खास तैयारी करते हैं.

वैलेंटाइन डे पर लवर्स तरह तरह का गिफ्ट देकर अपने प्‍यार का इजहार करते हैं. अगर आप भी इस वैलेंटाइन डे को अपने जीवनसाथी के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो उन्‍हें सरप्राइस दे सकते हैं. आपके सरप्राइज प्‍लान से वो चौंक तो जाएंगे ही, साथ ही काफी खुश भी होंगे. आज की लेख में हम आपको वैलेंटाइन डे के अवसर पर पार्टनर को सरप्राइज देने के कुछ खास आइडियाज बताने जा रहे हैं.

जीवनसाथी के लिए करें कुकिंग 

कहा जाता है कि दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. ऐसे में आप अपने साथी के लिए अपने हाथों से उनकी मनपसंद व्‍यंजन बनाएं. अपने पार्टनर को सरप्राइज देने का यह बेस्‍ट ऑप्‍शन है. वहीं, बात करें पतियों की तो जो पति किचन में वक्त नहीं बिताते और खाना पत्नी बनाती हैं, वो भी इस वैलेंटाइन डे अपनी पत्नी के लिए उनका पसंदीदा डिश बनाकर उन्‍हें सरप्राइज कर सकते हैं. आप चाहें तो मिलकर भी कुकिंग कर सकते हैं. यह काफी रोमांटिक होगा.

कैंडल लाइट डिनर

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ यादगार पल बीताने के लिए डिनर डेट प्‍लान कर सकते हैं. कैंडल लाइट डिनर को प्रेमी जोड़े के बीच काफी रोमांटिक माना जाता है. अगर आप डिनर करने घर से बाहर नहीं जा सकते तो घर पर ही कैंडल लाइट डिनर प्‍लान कर सकते हैं. इस तरह पार्टनर आपके प्रयासों को देखकर इम्प्रेस हो जाएगा और उसके दिल तक आपकी फीलिंग पहुंच जाएंगी.

फूलों से घर को महकाएं 

फूलों की खूशबू अपने घर में बिखेर कर अपने पार्टनर को सरप्राइज कर सकते हैं. वैलेंटाइन डे के दिन जब आप सोकर उठें तो बिस्‍तर के सिरहाने पर गुलाब का फूल रख दें. ऐसा करने से आपके पार्टनर की आंख खुलते ही उनके चेहरे पर मुस्‍कान आएगी. वहीं ऑफिस से जब आपके पति वापस आए तो घर फूलों से सजा देख अपनी थकान भूल जाए. आपके साथ कुछ रोमांटिक पल बिताएंगे. वहीं गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के लिए फूलो का गुलदस्ता, प्लांट आदि उनके घर, ऑफिस में भिजवाकर उन्हें सरप्राइज देना बेस्‍ट हो सकता है.

सरप्राइज तोहफा दें

गिफ्ट हर किसी को पसंद होता है. यह दिल के जज्बात बताता है. इसलिए वैलेंटाइन डे के मौके पर एक खास तोहफा देकर आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर सकते हैं. ऐसे में वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कुछ ऐसा सरप्राइज गिफ्ट करें जिसके बारे में उन्‍होंने कभी सोचा भी न हो. साथ ही तोहफा ऐसा हो जो आपके जज्बातों को बयां करे.

ये भी पढ़ें :- Valentine’s Day 2024: यहां जानें वैलेंटाइन वीक का पूरा कैलेंडर, पार्टनर के हर दिन को बनाएं स्पेशल

 

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This