पैसा बचाने के लिए 229 दिनों से होटल में रह रहा परिवार, हर रोज देते हैं 11,000 रुपये

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chinese Family Living In Hotel Like Home: इन दिनों आठ सदस्‍यों का एक परिवार सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके पीछे की वजह काफी दिलचस्‍प है. अमूमन लोग दो तीन दिन या ज्‍यादा से ज्‍यादा एक हफ्ते के लिए होटल बुक कराते हैं, लेकिन चीन में एक परिवार पिछले 229 दिनों से धांसू लग्जरी होटल में रह रहा है. उन्हें होटल छोड़ने की भी कोई जल्दी नहीं है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, ये पूरा परिवार चीन के मध्य प्रांत नानयांग शहर के एक होटल में रह रहा है, जहां वो रोजाना 1,000 युआन यानी लगभग 11,000 रुपये का भुगतान करते हैं. अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर क्यों ये फैमिली होटल में रहना ज़्यादा पसंद करता है?

होटल में 229 दिन से रह रहा है पूरा परिवार 

ये परिवार होटल के एक पूरे सुइट में रहता है, जिसमें एक बड़ा हॉल और दो कमरे मौजूद हैं. खास बात ये है कि कमरे के किराये में ही बिजली, पानी, पार्किंग और गर्म हवा सबकुछ शामिल है, अलग से कोई भी बिल नहीं देना पड़ता है. इस परिवार को होटल की जिंदगी इतनी पसंद आ रही है कि अब वो अपनी पूरी जिंदगी इसी तरह लग्जरी में बिताने की सोच रहे हैं. इस परिवार का वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में होटल का कमरा दिखाया गया है, जिसमें सोफा, कुर्सियां, टीवी और ज़रूरी सामान जैसे कपड़े, खाना-पीना और पानी रखा हुआ है.

चीन के ज़मीन-जायदाद प्लेटफॉर्म Anjuke के अनुसार, शंघाई में दो कमरों के घर का किराया बिना बिजली-पानी के करीब 20,000 युआन यानी 2,37,281 रुपये प्रति महीना है. वहीं दूसरी ओर, इस परिवार का होटल का खर्च 30,000 युआन प्रति महीना है. इसमें बिजली बिल, पानी, खाना-पीना सबकुछ शामिल है.

परिवार के सदस्य ने बताई पूरी बात

सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो में परिवार के एक सदस्य मु शूये ने बताया कि आज होटल में रहने का हमारा 229वां दिन है. ये कमरा रोजाना 1,000 युआन का पड़ता है, लेकिन आठ लोगों का हमारा परिवार यहां बहुत खुशहै. इसलिए हम अब पूरी ज़िंदगी होटल में ही रहने की सोच रहे हैं. उन्होंने बताया कि होटल ने उन्हें लॉन्ग-टर्म स्टे के लिए खास छूट दिया है. वीडियो में मु ने बताया कि ये तरीका पैसे बचाने में मदद करेगा. उनका कहना है कि, ये फैसला काफी सुविधाजनक है. हम यहां खुश हैं, इसलिए हमारी प्लानिंग है कि पूरी जिंदगी होटल में ही गुज़ारें. उनके परिवार के पास छह घर हैं और उनकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है.

ये भी पढ़ें :- ‘राम राज फिर से आइल बा…, स्वाति मिश्रा का एक और भाव विभोर कर देने वाला भजन रिलीज

 

 

 

Latest News

Skin Care Tips: चिलचिलाती धूप बिगाड़ सकती है चेहरे की खूबसूरती, ऐसे रखें स्किन का ख्याल

Skin Care Tips: इन दिनों देश के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. दिन के वक्त चिलचिलाती...

More Articles Like This