America में बजा भारत का डंका, दो छात्रों ने NASA का बेहद अहम पुरस्कार किया अपने नाम

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

NASA Honored Indian Students: दो छात्रों ने अमेरिका में भारत का डंका बजाते हुए नासा का बेहद अहम पुरस्कार अपने नाम कर लिया है. बता दें कि ये दोनों छात्र नई दिल्ली और मुंबई के रहने वाले हैं. दोनों को नासा ने HERC के लिए पुरस्कृत किया है. इसको लेकर सोमवार को नासा द्वारा जारी एक रिपोर्ट में बताया गया, केआईईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, दिल्ली-एनसीआर ने चैलेंज के क्रैश एंड बर्न श्रेणी में पुरस्कार जीता है. इसके अलावा, मुंबई के कनकिया इंटरनेशनल स्कूल को रूकी ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा गया है.

600 से अधिक छात्रों ने रोवर चैलेंज में लिया हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मानव अन्वेषण रोवर चैलेंज के लिए दुनिया भर की 72 टीमों के तहत 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता को लेकर नासा के वरिष्ठ अधिकारी वेमित्र अलेक्जेंडर ने मीडिया को बताया, हमने इस बार प्रतियोगिता की 30वीं वर्षगांठ मनाई. एचईआरसी नासा की विरासत को आगे बढ़ा रहा है, जो उन छात्रों को अनुभव प्रदान करता है, जो भविष्य के अंतरिक्ष मिशनों की योजना बनाने के लिए जिम्मेदार हो सकते है.

यह भी पढ़े: Ukraine Russia War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की का दावा, अब ये देश भेजेगा हवाई हथियार और तोप

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This