पाकिस्तान में तख्तापलट की सुगबुगाहट तेज! पाक सेना को याद आया पुराना ‘प्यादा’

Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान में एक बार फिर तख्तापलट की आहट मिलने लगी है. पाक मीडिया की मानें, तो पाकिस्तान की सेना प्रमुख आसिम मुनीर पुरानी (Asim Munir) दुश्मनी भुलाकर इमरान खान (Imran Khan) से हाथ मिलाना चाहते हैं. विश्व में पाक की खराब होती छवि को ठीक करने के लिए पाक सेना प्रमुख ने ये फैसला किया है. जानकारों की मानें, तो अब इमरान खान को चुप कराने के लिए ताकत नहीं, बल्कि कूटनीति का सहारा लिया जा रहा है. इसके तहत इमरान खान को दोस्ती का ऑफर दिया गया है.

क्या फाइनल हो गई इमरान और आसिम की डील
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पाक सेना प्रमुख आसिम मुनीर ने गुप्त रुप से रावलपिंडी की अदियाला जेल में इमरान खान से मुलाकात की है. इसी मुलाकात के बाद पाक सेना की तरफ से बयान आया कि इमरान खान अपनी टिप्पणियों के लिए सेना से माफी मांगें. दरअसल, माफी तो केवल बहाना है. बताया जा रहा है कि इमरान खान और आसिम मुनीर के बीच डील फाइनल हो चुकी है.

सूत्रों की मानें, तो इमरान खान की सार्वजनिक माफी के बाद पाकिस्तान सेना उनकी सत्ता वापसी की तैयारियों में लग जाएगी. अगर ऐसा हुआ, तो एक बार फिर नवाज शरीफ को पाकिस्तान छोड़ना पड़ सकता है. हालांकि, इस खबर में कितनी सच्चाई है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. वहीं, इमरान खान का लगातार सेना के खिलाफ ज़हर उगलना और सेना का तमाम आरोपों को खारिज करना कुछ इशारा ज़रूर करता है कि पाक सेना प्रमुख और इमरान खान के बीच कुछ खिचड़ी तो पक रही है.

क्या है पाक सेना के मन में?
पाकिस्तान के डिफेंस एक्सपर्ट्स की मानें, तो आर्मी को कभी भी पाकिस्तान में मजबूत सरकार पसंद नहीं रही है. पाक सेना उस पार्टी या नेता को आगे बढ़ाती है, जो उसके इशारों पर चले. फिलहाल, पाकिस्तान में मुस्लिम लीग और बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी की गठबंधन वाली सरकार है. इसलिए पाक आर्मी की मनमर्जी नहीं चल पा रही है. इसलिए जुगाड़ तंत्र से इमरान खान की सत्ता वापसी की कोशिश हो रही है, जो सेना के उसके इशारे पर नाचते रहें, जो कहा जाए वही करें. ये खबरें और बातें कितनी सच्ची हैं, ये तो आने वाला वक्त बताएगा. हालांकि, पाकिस्तान में कब क्या हो, ये कहा नहीं जा सकता.

Latest News

Lok Sabha Election 2024: सुबह 9 बजे तक कहां- कितना हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. आज 8 राज्यों...

More Articles Like This