Australia News: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने चाकूबाजी करने वाले नाबालिग का किया एनकाउंटर, दी हैरान करने वाली जानकारी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Australia News: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने चाकू से हमला करने वाले एक 16 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, आरोपी नाबालिग ने भीड़ में एक व्यक्ति पर चाकू से हमला किया था. यह घटना रविवार को हुई. आस्ट्रेलियाई अधिकारियों बताया, नाबालिग पुलिस के पास ‘दौड़ा’ और एक अधिकारी ने उसे गोली मार दी. गोली लगने से नाबालिग की मौत हो गई.

शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी को ऑनलाइन कट्टरपंथी बनाया गया था. आस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने बताया कि लड़के की उम्र महज 16 साल की थी और उसे हमले के समय उसके पास से कई सारे चाकू पाए गए. पुलिस ने बताया कि उसे ऑनलाइन माध्यमों से कट्टरपंथी बनाया गया था. उन्होंने बताया, हमले से पहले उस लड़के के फोन पर स्थानीय मुस्लिम समुदाय से जुड़े हुए सदस्यों का कॉल आया था. यह कॉल शनिवार की रात में आया था.

आतंकवाद से मिलता-जुलता है यह मामला

पुलिस ने बताया, ऑस्ट्रेलिया के विलेटन शहर के बाहरी क्षेत्र में हुए हमले से यह घटना मिलता-जुलता है. हालांकि, इस घटना को अभी तक आतंकवाद एक्ट घोषित नहीं किया गया है. वहीं वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर रोजर कुक ने पर्थ में हुए एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस स्तर पर यह पता चलता है कि यह पूरी कार्रवाई उसने अकेले की है. पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति के बारे में बात करते हुए कहा, उसके पीठ में चाकू से हमला किया गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिलहाल उसकी हालत स्थिर है.

यह भी पढ़े: Salman Khan House Firing Case: “पुलिस ने मेरे बेटे को दी यातना…” आरोपी की मां ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, की ये मांग

Latest News

Job Scam: कंबोडिया में धोखेबाज नियोक्ताओं के चंगुल से छुड़ाए गए 60 भारतीय लौटे स्वदेश, भारतीय दूतावास ने कहा…

Job Scam in Cambodia: कंबोडिया में भारतीय दूतावास द्वारा धोखेबाज नियोक्ताओं से बचाए गए 60 भारतीय नागरिकों का पहला...

More Articles Like This