UAE में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, वैश्विक नेताओं को भी करेंगे संबोधित

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi In UAE: पीएम मोदी 13 फरवरी को दो दिवसीय संयुक्त राष्ट्र अमीरात के दौरे पर रवाना हुए थे. दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात की थी. आज यानी बुधवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है. आज शाम 5 से 6 बजे के बीच में पीएम नरेंद्र मोदी यूएई मे बने पहले बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन करेंगे. ये मंदिर अबू धाबी में हिंदू समुदाय को समर्पित पत्थरों से बना पहला मंदिर है.

जानकारी दें कि विगत दिसंबर में बीएपीएस स्वामी ईश्वरचरणदास ने पीएम मोदी से मुलाकात करने के दौरेन उन्हें निमंत्रण सौंपा था. इस निमंत्रण को पीएम मोदी ने विनम्रतापूर्वक स्वीकार भी किया था. पीएम मोदी ने इस ऐतिहासिक मंदिर के लिए अपना समर्थन भी जताया था. मंदिर के उद्घाटन के साथ पीएम मोदी आज दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं की सभा को भी संबोधित करेंगे. वहीं, वह भारत ंमार्ट का भी उद्घाटन करेंगे.

यूएई में बना पहला हिंदू मंदिर

UAE के दौर पर पहुंचे पीएम ने मंगलवार को कहा कि अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर भारत के प्रति राष्ट्रपति की आत्मीयता और यूएई के उज्ज्वल भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण का उदाहरण है.

जानकारी हो कि दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखाह में स्थित बीएपीएस मंदिर को 27 एकड़ क्षेत्र में बनाया गया है. इस मंदिर का निर्माण 2019 से जारी है. वहीं, इस मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दान दी थी.

कल पीएम मोदी ने कहा था कि बीएपीएस मंदिर का निर्माण आपके सहयोग के बिना संभव नहीं होता. पीएम ने आगे कहा कि राष्ट्रपति शेख मोहम्मद के साथ उनकी पहली मुलाकात में उन्होंने केवल मंदिर के लिए जमीन की ही बात की थी और उन्होंने किस तरह तत्काल प्रतिक्रिया दी थी. पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस तरह का विश्वास और प्रेम अपने आप में हमारे विशिष्ट संबंध की मजबूती को दिखाता है.

यह भी पढ़ें: PM Modi UAE Visit: ‘जिस जमीन पर लकीर खींच दोगे वो दे दूंगा,’ ‘अहलन मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सुनाया UAE राष्ट्रपति से जुड़ा किस्सा

Latest News

Mumbai Rains: मुंबई में मौसम ने ली अचानक करवट, धूल भरी आंधी के साथ बरसे बादल; विमान सेवा प्रभावित

Mumbai Rains: मुंबई में आज दोपहर अचानक मौसम ने करवट ली. दोपहर के समय अचानक आई धूल भरी आंधी...

More Articles Like This