Titanic जहाज का मलबा देखने गए पनडुब्बी में सवार हार गए जिंदगी की जंग, जानिए वजह

Must Read

नई दिल्ली: टाइटैनिक (Titanic) जहाज का मलबा देखने गए पनडुब्बी (Submarine) सवार 5 लोगों के मौत की खबर की पुष्टी हुई है. ये सभी पांच लोग गहरे समुद्र में विशालकाय जहाज टाइटैनिक का मलबा देखने गए थे. पनडुब्बी कल से ही लापता थी और उसमे कुछ समय की ही ऑक्सिजन बची थी. पनडुब्बी की तलाश करने में टीम लग गई. अमेरिका के एक वरिष्ठ कोस्ट गार्ड ऑफिसर ने कल देर रात इस बात की सूचना दी. खबर के सामने आने के बाद से पनडुब्बी की तलाश को भी बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: यात्रा में शामिल होने वालों के लिए सरकार ने जारी की एडवाईजरी, दर्शन के लिए जान लें नियम

सभी पांच सवार की मौत
पनडुब्बी सवार सभी 5 लोगों की मौत से सभी स्तब्ध हैं. दरअसल, अमेरिका की एक कंपनी है ओशनगेट एक्सपीडिशन जो कि अपनी पनडुब्बी से 1912 में पहली बार में बर्फ के बड़े चट्टानों से टकराकर डूबी विशाल जहाज टाइटैनिक को दिखाने का काम करती है. उसी कंपनी की पनडुब्बी 5 लोगों को लेकर गहरे समुद्र में गई थी. जो अचानक गायब हो गई, इस पनडुब्बी की तलाश की गई. कल देर रात इस बात की जानकारी सामने आई है कि पनडुब्बी के मलबे मिले है और सवार सभी 5 लोगों की मौत हो गई है.

कौन-कौन से लोग थे सवार
उल्लेखनीय है कि रविवार की सुबह पनडुब्बी टाइटन का सम्पर्क टूट गया. पानी में जाने के 1 घंटे 45 मिनट बाद उसका संपर्क टूट गया. इस पनडुब्बी में ब्रिटिश अरबपति और खोजकर्ता हामिश हार्डिंग (58), पाकिस्तान में जन्मे 48 वर्षीय व्यवसायी शहजादा दाऊद और उनके 19 वर्षीय बेटे सुलेमान, फ्रांसीसी समुद्र विज्ञानी और टाइटैनिक विशेषज्ञ 77 वर्षीय पॉल-हेनरी नार्जियोलेट और ओशनगेट के अमेरिकी संस्थापक और मुख्य कार्यकारी स्टॉकटन रश शामिल थे.

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This