Ukraine Russia War: फिर रूस ने यूक्रेन पर दागे 9 क्रूज मिसाइल, 3 टन के FAB-3000 बम का भी किया इस्तेमाल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ukraine Russia War: रूस ने बुधवार की देर रात एक बार फिर से यूक्रेन पर हमला किया है. रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बार रूस ने यूक्रेन पर 3 टन के FAB-3000 बम का इस्तेमाल किया है. साथ ही इस हमले में रूस ने 9 क्रूज मिसाइलों और 27 ड्रोन से यूक्रेन के बिजली ग्रिड को निशाना बनाया, जिसके बाद से पूरे यूक्रेन में ब्‍लैकआउट की घोषणा कर दी गई है. जबकि सात कर्मचारी घायल भी हुए है.

दोनों देशों के बीच लगातार एक दूसरे पर हो रहे हमले से युद्ध का और भी तेज होने की संभावना बढ़ गई है. वहीं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन के बिजली संयंत्रों को निशाना बनाने का उद्देश्य उसकी रक्षा तैयारियों को बाधित करना है.

यूक्रेन के लिए चुनौतीपूर्ण…

दरअसल, FAB-3000 M54 रूस के सबसे विस्फोटक बमों में से एक है. इन बमों के जरिए यूक्रेन में एक 3 मंजिला इमारत को निशाना बनाया गया. ऐसा भी दावा किया जा रहा है कि रूस ने यूक्रेन में बड़े पैमाने पर 6600 पाउंड के FAB-3000 M54 बमों को तैनात भी कर दिया है. जो यूक्रेन की सेना के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

युद्ध में इन बमों का इस्‍तेमाल कर रहा रूस

FAB-3000 M54 बम के अलावा यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस कई प्रकार के बमों का इस्‍तेमाल कर रहा है, जिसमें 500 किलोग्राम श्रेणी के छोटे ग्लाइड बमों की संख्या सबसे अधिक है. इसको लेकर जनवरी में रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें UMPK 1,500-किलोग्राम वर्ग और FAB-1500 M54 को दिखाया गया था.

इसे भी पढ़ें:-

USA: अमेरिका में चुनाव से पहले ट्रंप का बड़ा ऐलान, स्नातक करने वाले विदेशी छात्रों को मिलेगा ‘ग्रीन कार्ड’

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का ड्रोन हमला, इन जगहों को बनाया निशाना, रूस का दावा, 70 को मार गिराया

 

Latest News

Telangana: शक की बलि चढ़ी तीन जिंदगी, पत्नी-बच्ची की हत्या कर सख्श ने दी जान

हैदराबादः सिकंदराबाद से दुखद खबर आ रही है. यहां तीन लोगों की जिंदगी शक की बलि चढ़ गई. बोवेनपल्ली...

More Articles Like This