Weather Update Today:  Delhi-NCR में हुई झमाझम बारिश, आज इन राज्यों में बरसेंगे बदरा, अलर्ट जारी

Must Read

Weather Update Today: मई के महीने में एक बार फिर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश देखने को मिल रही है. मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग ने आज भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि 5 जून तक दिल्ली-एनसीआर का तापमान 40 डिग्री से कम रहने वाला है. आईएमडी ने जानकारी दी है कि अगले कुछ दिनों में एक और पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में आंधी और बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का अनुमान

आईएमडी की माने तो आज देर रात तक राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 01 जून से दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में एक बार फिर बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी. आईएमडी के मुताबिक, बुधवार और गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है.

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

वहीं अगर हम आज के मौसम की बात करें तो राजस्थान, दक्षिण कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी की भी संभावना है. राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, सिक्किम, उत्तर पूर्व भारत और लक्षद्वीप में हल्की बारिश की संभावना है.

बारिश से तापमान में गिरावट

पिछले कुछ दिनों से मैदानी इलाकों के साथ ही पहाड़ी समेत देश के उत्तरी हिस्सों में मौसम का मिजाज अच्छा बना हुआ है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली है और यह सामान्य स्तर से नीचे चल रहा है. एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पहले ही पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर आ चुका है, जिसके परिणामस्वरूप उत्तर भारत की पहाड़ियों पर मौसम की गतिविधियां अधिक होंगी.

Latest News

प्रयागराज: राहुल-अखिलेश की सभा में हंगामा, बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंचे कार्यकर्ता

UP News: प्रयागराज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा...

More Articles Like This