Rahul Gandhi पहुंचे अमेरिका, Airport पर करना पड़ा दो घंटे इंतजार, लोगों से बोले…

Must Read

Rahul Gandhi In US: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका दौरे पर हैं. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रौदा ने राहुल गांधी का सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर स्वागत किया. इस दौरान एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जब लाइन में खड़े हुए थे तो लोगों ने उनसे पूछा, आप लाइन में क्यों खड़े हैं? जिसपर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि “मैं आम आदमी हूं और अब सांसद नहीं हूं. राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों का दौरा करेंगे. जिसमें वो प्रवासी भारतीयों और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में स्थित स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों से बातचीत करेंगे. छात्रों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. बाद में वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी सांसदों और थिंक टैंक के साथ बैठक करेंगे. गौरतलब है कि राहुल गांधी एक सप्ताह तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे. राहुल गांधी 4 जून को न्यूयॉर्क में आयोजित जनसभा में भी शामिल होंगे. ये कार्यक्रम जेविट्स सेंटर में आयोजित होगी.

आपको बता दें कि राहुल गांधी की इसी साल मार्च महीने में संसद की सदस्यता रद्द हो गई थी. राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी के मामले में कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी गई थी. राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान केरल के वायनाड में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी. जिसको लेकर बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी के खिलाफ मोदी समुदाय को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी ने अपना डिप्लोमेटिक पासपोर्ट भी सरेंडर कर दिया था. साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट से ऑर्डिनरी पासपोर्ट के लिए NOC जारी करने की मांग की थी. राहुल गांधी की इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार करते हुए एनओसी जारी करने के निर्देश दिए थे.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This