Ajab Gajab News: पृथ्वी के बाद इंसान का अगला आशियाना होगा चांद, जानिए किसने खरीदी चांद पर जमीन

Must Read

Ajab Gajab News: भारत के चंद्रयान 3 मिशन ने चांद पर सफल लैंडिंग करके इतिहास रच दिया है. इस मिशन को लेकर तरह-तरह की जानकारी सामने आ रही है. दुनिया में अब कुछ भी असंभव नहीं रह गया हैं. अगर आगे सब कुछ ठीक रहा तो चांद पर जीवन की खोज की जा सकती है. जिस चांद को हम दूर से देखते थे, उसी को कुछ लोग सोचते हैं कि वह पृथ्वी के बाद इंसान का अगला आशियाना होगा. इसी बीच एक शख्स ने चांद पर जमीन खरीदने का दावा किया है.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ विदेशी कंपनियां चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है. चंद्रयान 3 चांद पर सफल लैंडिंग के बाद भारतीय वहां तेजी से जमीन खरीद रहे हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली के एक वेलनेस कोच किरण साहू ने दावा किया है कि उन्होंने चांद पर 10 एकड़ जमीन खरीदी है. उनके पास इस जमीन के दस्तावेज भी हैं. किरण कुमार साहू ने बताया कि भले वह चांद पर ना जा पाएं, लेकिन उनके अंदर एक जुनून था कि वो चांद पर जमीन खरीदें. साहू ने दिल्ली जाकर चांद पर 10 एकड़ जमीन का टुकड़ा खरीदा लिया है.

ऐसे खरीदी चांद पर जमीन
वेलनेस कोच किरण साहू ने बताया कि, उन्हें इसकी जानकारी असम के एक मित्र के माध्यम से मिली कि अमेरिका में लूना सोसाइटी इंटरनेशनल नाम से एक कंपनी चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है. साहू ने तुरंत चांद पर सी ऑफ ट्रांक्यूलिटी में 10 एकड़ जमीन खरीदकर अपने नाम पर रजिस्ट्री भी करवा ली है. उन्होंने कहा कि उन्हें चांद पर नागरिकता का सर्टिफिकेट भी मिला है. किरण साहू ने आगे बताया कि जब उन्होंने जमान खरीद ली, उसके कुछ दिन बाद, एक टेलिस्कोप ऑनलाइन खरीदा. वह इस टेलिस्कोप से चांद पर अपनी जमीन को देखते हैं.

स्वास्थ्य के लिए करते हैं जागरुक
आपको बता दें कि किरण कुमार साहू एक सिनीयर वेलनेस कोच हैं. वह लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए बताते हैं. उनकी इस कम्युनिटी में 15 हजार से ज्यादा लोग जुड़े हैं जो दूसरे लोगों को सेहतमंद रहने के फायदे बताते हैं. वह बीचनेस के उच्च शिखर पर पहुंचकर बेहद खुश हैं और वह इस कम्युनिटी के कारण अपने सारे सपने पूरे कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Mysterious Temples: इस पर्वत से सुनाई देती है महादेव के डमरू की आवाज, रहस्य जान चौंक जाएंगे आप

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This