Jyoti Maurya Part-2: युवक ने पत्नी को पढ़ा-लिखकर बनाया नर्स, नौकरी लगते ही हुई ‘बेवफा’

Must Read

Jyoti Maurya Part-2: उत्‍तर प्रदेश की महिला पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) का मामला अभी शांत ही नही हुआ कि अब अमेठी से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. बता दें कि यहां एक युवक पत्नी को नर्स बनाने के बाद उससे हाथ धो बैठा. पति का आरोप है कि सैनिक स्कूल में नौकरी हासिल करने के बाद पत्नी के एक शिक्षक से अवैध संबंध हो गए. जिसके बाद उसकी पत्नी ने उससे सभी संबंध खत्म कर लिए. जिसके बाद पीड़ित पति अमेठी में घूम-घूमकर न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा है.

क्‍या है पूरा मामना

ये पूरा मामला अमेठी जिला मुख्यालय गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र में संचालित अमेठी सैनिक स्कूल में कार्यरत महिला नर्सिंग स्टॉफ का है. जहां पीड़ित पति ने अपनी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित पति ने अमेठी एसपी ऑफिस में पूरे मामले की शिकायत करने के लिए पहुंचा था. उसने बताया, वो एसपी साहब से मिलने के लिए आया है और पूरे मामले में जांच कर न्याय की उम्मीद में आया है. दरअसल, एमपी के रीवा जिला के रकरी गांव के रहने वाले सुशील का कहना है कि उसकी शादी 2013 में हुई थी.

शादी के बाद उसने अपनी पत्नी को पढ़ा-लिखाकर इस काबिल बनाया कि उसकी नौकरी लग गई. आज उसकी पत्नी सैनिक स्कूल में कार्यरत है. स्कूल में ही बने आवासीय परिसर में वह रहती भी है. सुशील ने पत्नी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पत्नी अब उसे बेटी से भी मिलने नहीं देती.

पति ने न्याय की गुहार लगाई
पीड़ित पति ने बताया, ये पूरा मामला उसके संज्ञान में फरवरी 2021 में तब आया जब वह पत्नी से मिलने स्कूल पहुंचा था. मामला संज्ञान में आने के बाद उसने प्राचार्य से भी शिकायत की थी. इसके बाद दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि मामला मध्यप्रदेश स्थित कुटुंब न्यायालय तक पहुंच गया. पत्नी उसे बेटी से मिलने नहीं दे रही हैं. कॉलेज प्रशासन ने भी उसके प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है. सुशील कुमार ने दिए प्रार्थना पत्र के साथ कई साक्ष्य देते हुए एसपी से पूरे मामले की जांच करा न्याय की गुहार लगाई है.

आरोपों को पत्नी ने बताया निराधार
वहीं पीड़ित सुशील की पत्नी प्रिया ने लगाए सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा, उसके माता-पिता ने उसकी पढ़ाई-लिखाई कराकर नौकरी लगवाई है. पति अनावश्यक रूप से उसे परेशान करता है. पति द्वारा ही कुटुंब न्यायालय में वाद दायर किया गया है, जो वर्तमान में विचाराधीन है. बेटी उसके साथ रहती है. पति अनावश्यक रूप से उसे परेशान करने के लिए लगातार अनर्गल शिकायत कर आरोप लगा रहा हैं.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This