Ajab Gajab Fruit: फल खाते ही झुलस गया शख्स का चेहरा, ऐसे फ्रूट के बारे में जानते हैं आप!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ajab Gajab News: कई लोगों को नई जगहों को एक्सप्लोर करना काफी अच्छा लगता है. कुछ ऐसे भी लोग आपको मिल जाएंगे, जो विश्व के कई देशों में घूम चुके हैं. वहां के फेमस टूरिस्ट स्पॉट देखने से लेकर फेमस व्यंजनों को खा लेना चाहते हैं. कुछ जगहों पर जाना एक अलग विषय है, जबकि वहां के व्यंजनों का खाना दूसरा. कई बार हमें नहीं पता होता है कि जिस नए व्यंजन को हम खाने जा रहे हैं, वह हमें नुकसान कर सकता है. हर देश में खाने पीने की कुछ ऐसी वस्तुएं मौजूद होती हैं, जो हमारे शरीर के लिए ठीक नहीं होती है. कुछ ऐसा ही हुआ एक ब्रिटेन के यात्री के साथ.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक ब्रिटेन का यात्री मेक्सिको घूमने गया था, जहां पर शख्स ने एक फल खा लिया. फल खाना कोई बड़ी गलती नहीं है, लेकिन इस फल के बारे में न जानने के कारण उसको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. फल के सेवन से उसका पूरा चेहरा जल गया.

एक गलती पड़ी भारी!

न्यूयॉर्क पोस्ट वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट पर नजर डालें तो बेडफोरशायर के रहने वाले 28 साल के कंस्ट्रक्शन वर्कर थॉमस हैरॉल्ड वॉटसन विश्व के 60 से अधिक देशों को घूम चुके हैं. उनकी आदत में शुमार है कि जब वो किसी नई जगह पर घूमने जाते हैं तो वहां की फेमस डिशेज, रोडसाइड व्यंजनों को भी जरूर खाते हैं. हालांकि, मेक्सिको में उनकी इसी आदत ने उन्हीं के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं.

फल खाने की गलती से हुई परेशानी

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने 1 मई को मेक्सिको के Campeche शहर में एक ठेले पर बिक रहे काजू के फल को खरीदा और खा लिया. इस फल के अंदर से काजू निकलता है और और प्रोसेस के बाद लोग उसे खा सकते हैं.

अपने अनुभव के आधार पर थॉमस ने बताया कि उन्होंने इस फल के बारे में पहले सुना था कि इसको आसानी से खाया जा सकता है. एक बार उन्होंने सोचा था कि वह इसे एक बार जरुर आजमाएंगे. फल खरीदने के दौरान वह वाकिफ थे कि इसको खाया जा सकता है, हालांकि कभी इसको ट्राई नहीं किया था.

फल से बुरी तरह झुलस गया मुंह

थॉमस का कहना है कि जब उन्होंने इस फल की पहली बाइट ली तो उनको दर्द महसूस हुआ. बाद में उनको लगा कि उसे दांत से काटकर तोड़ लेंगे और अंदर से काजू निकालकर खा लेंगे. हालांकि, जैसे ही उन्होंने अपने दांतों से फल को काटा, उसका सैक फट गया. जिसके बाद उसका रस उनके मुंह के अंदर चला गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद ऐसा अनुभव हुआ जैसे किसी ने उनके मुंह के अंदर कोई जलता कोयला डाल दिया हो.

इसके बाद जब वह अगले दिन सो कर उठे तो पाया कि उनका पूरा चेहरा जल चुका है. थॉमस अब समझ चुके थे कि उनका चेहरा फल में मौजूद एसिड के कारण जला है. रिपोर्ट के अनुसार काजू के फल में कार्डल और एनाकार्डिक एसिड होता है, जिससे चमड़ी जल सकती है.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: LoC के पास दिखा संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय जवानों ने की फायरिंग; तलाश जारी

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This