Ajab Gajab News: हरियाणा के इस गांव में नहीं हैं एक भी नौजवान, हमेशा छाया रहता है सन्नाटा, जानिए चौंकाने वाली वजह

Must Read

Haryana Youthless Village: आपने अब तक न जाने कितने अजीबोगरीब किस्से और कहानियां सुने होंगे, जो काफी दिलचस्प भी होते हैं. ऐसे ही अनोखे किस्से ये जुडा है एक गांव. इस गांव में सदियों से अनोखी परंपरा चली आ रही है. दरअसल, हरियाणा के जींद में एक गांव ऐसा है, जहां एक भी नौजवान लड़के नहीं मिलते हैं. यहां गलियों में सन्नाटा पसरा रहता है. कभी कभार कोई बुजुर्ग नजर आ जाता हैं. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या है?

विदेश का कर लेते हैं रूख
दरअसल, ये जींद का दुराना गांव है. यहां एक परंपरा है कि हर युवा 12वीं की पढ़ाई करके नौकरी की तलाश में जुट जाता है. उनकी पहली प्रायऑरिटी विदेश में नौकरी पाना होता है. वह रोजी-रोटी के लिए विदेश का रूख कर लेते हैं. जानकारी के मुताबिक हर घर से 2-4 लोग विदेश में हैं. ये परंपरा कुछ दिनों या कुछ साल की नहीं, बल्कि वर्षों से चली आ रही है.

ये भी पढ़ें- Ajab Gajab News: इस व्यक्ति ने गुड़िया खरीद रचा ली शादी, जानिए ऐसा करने की वजह?

गांव में हैं शानदार कोठियां
दुराना गांव में एक से एक शानदार कोठियां हैं, लेकिन इस गांव की गलियों में चलने वाले लोग ही नहीं हैं. हर तरफ हमेशा सन्नाटा रहता है. इस मामले में गांव के रतन सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनके 3 बच्चे हैं, जो विदेश में नौकरी करते हैं. गांव निवासी तेज सिंह ने बताया कि उनका 30 लोगों का परिवार है. इसमें से 12 लोग विदेश में हैं.

जानिए कितनी है गांव की आबादी
तेज सिंह ने बताया कि उनकी बेटी ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी टॉप किया था. इसके बाद वो अच्छी नौकरी के लिए दूसरे देश चली गई. उन्होंने बताया कि देश में आसानी से जॉब नहीं मिलता है. इसलिए ऐसा करना ही विकल्प है. गांव के एक अन्य ग्रामीण संदीप सिंह ने बताया कि बच्चे विदेश जाने के बाद खूब पैसे भेजते हैं, लेकिन खुद यहां आना नहीं चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक इस गांव की कुल आबादी 2500 है.

Latest News

Lucknow में पुरोहितों के सम्मेलन में मतदान के लिए प्रेरित करने और सनातन धर्म की रक्षा करने वाले प्रत्याशी को विजयी बनाने का लिया...

UP News: लखनऊ के आलमबाग स्थिति अवध चैराहा के निकट के. के. पैलेस गेस्ट हाउस में पुजारियों/पुरोहितों का एक...

More Articles Like This