पहली डिजिटल मुलाकात में कपड़े उतार लूट ले गई करोड़ रुपये, Looteri Dulhan हुई ऑनलाइन

Must Read

Online Fraud: आज शायद ही कोई ऐसा हो, जो इंटरनेट का प्रयोग न कर रहा हो. इसके कई फायदे और कई नुकसान भी हैं. कई बार हमें ये पता नहीं चलता है कि सामने वाला कैसा है. बता दें कि ऑनलाइन घोटाले के कई मामले सामने आ चुके हैं. ठग कई बार रिश्तेदार या दोस्त बनकर आते हैं और सीधे-साधे लोगों को अपना शिकार बनाते हैं. दरअसल, ये स्कैमर मैसेज कॉल या फिर सोशल मीडिया के जरिए संपर्क साधते हैं. हालांकि, स्कैम के ये मामले अब डेटिंग साइट्स और मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर होने लगे हैं. अगर आप भी ऑनलाइन शादी खोज रहे हैं, तो सावधान रहें.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ऑनलाइन फ्रॉड
दरअसल, एक मामला हाल ही में मामला सामने आया है. मामले में एक महिला ने शख्स को 1.1 करोड़ का लेने के लिए ब्लैकमेल किया. जानकारी के मुताबिक लड़का-लड़की से मैट्रिमोनियल साइट के जरिए मिला था. वह उससे शादी करने वाला था. मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो शख्स यूके का रहने वाला एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. फिलहाल, वह ऑफिशियल काम के लिए बेंगलुरु आया था.

पहले दोनों का नंबर हुआ एक्सचेंज
आपको बता दें कि पीड़ित शख्स शादी की प्लानिंग कर रहा था. इस दौरान उसने मैट्रिमोनियल साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन भी किया. जहां उसे कई रिश्ते आए. यहीं उसकी मुलाकात वहां एक महिला से हुई. दोनों का नंबर एक्सचेंज हुआ और बातचीत शुरू हो गई. लड़की ने बताया कि वह अपनी मां के साथ रहती है. इसके बाद लड़की ने शादी की इच्छा जताई.

जानिए कैसे शुरु हुआ स्कैम का असली खेल
इसके बाद स्कैम का असली खेल शुरू हुआ. जानकारी के मुताबिक बीते 2 जुलाई को लड़की ने अपनी मां की तबीयत का हवाला देते हुए पीड़ित से पहले 1500 रुपये उधार लिए. उसने पैसे दे दिए. इसके बाद 4 जुलाई को लड़की का वीडियो कॉल आया. इस वीडियो कॉल पर महिला ने अपने सारे कपड़े उतार दिए. इस दौरान उसने वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लिया. फिर क्या था. शख्स स्कैम का शिकार बन चुका था. कॉल कटने के बाद लड़की पीड़ित को स्क्रीनशॉट भेजे और ब्लैकमेल करने लगी. पैसे न देने पर वीडियो माता-पिता को शेयर करने की धमकी देने लगी. अब पीड़ित पूरी तरह फंस चुका था.

लुटेरी दुल्हन ने लगाई करोड़ की चपत
इसके बाद ऑनलाइन ठग लुटेरी दुल्हन ने पीड़ित को अपने खाते से जुड़ी डिटेल दी. इसके बाद लड़की द्वारा उपलब्ध कराए गए दो अलग-अलग बैंक खातों और 4 फोन नंबर पर पीड़ित ने 1,14,00,000 रुपये भेजे. खास बात ये है कि जब वह पैसे भेज रहा था, इसी दौरान शख्स को लड़की का असली नाम पता चला. जब ब्लैकमेलिंग का गेम लगातार बढ़ने लगा, तब पीड़ित ने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी के तलाश शुरु कर दी है.

84 लाख रुपये फ्रीज
पुलिस की जांच में पता चला कि लड़की ने लोगों को फंसाकर पैसे वसूलने के इरादे से फर्जी नाम वाली प्रोफाइल बनाई थी. पुलिस की मानें, तो कहना है कि पुलिस स्कैमरों के खातों में लगभग 84 लाख रुपये फ्रीज करने में कामयाब रही है. जानकारी के मुताबिक महिला ने 30 लाख रुपये का पहले ही उपयोग कर लिया है.

यह भी पढ़ें-

Assembly Election 2023: आज से जुड़ेंगे मतदाता सूची में नाम, वोटर लिस्ट में ऐसे करवाएं अपडेट

Latest News

Haryana: CM सैनी दे रहे थे भाषण, अचानक पंखों में लगी आग, फिर…

झज्जरः झज्जर जिले के बेरी में रविवार को विजय संकल्प रैली के दौरान मौजूद लोगों में उस समय शोर-शराबा...

More Articles Like This