Positive News: महाराष्ट्र के डिप्टी CM को किसने लगाया पैर से टीका, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Must Read

Devendra Fadnavis: महाराष्ट के डिप्टी सीएम ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक दिव्यांग बच्ची के पास बैठे हैं. बच्ची के दोनों हाथ नहीं है. इसलिए बच्ची उन्हें पैर के अंगुठे से टीका लगाती है. इतना ही नहीं बच्ची ने पैर से ही उनकी आरती भी उतारी. बच्ची के इस हौसले को देखकर उप मुख्यमंत्री हाथ जोड़ लिया.

इस लड़की ने अपने पैर के अंगूठे से डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस को लगाया तिलक, देखें वीडियो

जानिए क्या बोले डिप्टी सीएम
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘बहुत सी माताओं और बहनों ने मेरी ओर हाथ हिलाया. आशीर्वाद की खुशबू माथे पर लगाओ. आज भी उसी अहसास के साथ अंगूठा माथे पर टिका था, लेकिन वह पैर था हाथ नहीं. ये पल जीवन में आते हैं और मन को अंदर-बाहर झकझोर कर रख देते हैं. शरीर पर रोमांच खड़ा हो जाता है. आंखों के कोने नम तो होते हैं, लेकिन सिर्फ एक पल के लिए.

क्योंकि उस दिव्यांग बहन के चेहरे पर मुस्कान खिल गई, जो पैर के अंगूठे से टीला लगाती थी और पैर से आरती की थाली लहराती थी. उसकी आँखों की चमक और उग्रता मानो नियति को चुनौती दे रही थी और कह रही थी, “क्या तुम मुझे हराओगे? मुझे किसी की सहानुभूति नहीं चाहिए, मुझे दया नहीं चाहिए. मैं मजबूत हूं”. यह देखकर मैंने बस इतना ही कहा, “ताई, तुम संघर्ष करती रहो. हम सब तुम्हारे साथ हैं”. कुसुमाग्रज ने इस बहन से मिली ऊर्जा और प्रेरणा को याद किया – “अनंत अमुची का लक्ष्य-शक्ति अनंत और आशा किनारा ने तुम्हें पा लिया”.’

ये भी पढ़ेंः Jharkhand: सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश नाकाम, बरामद किए गए दो आईईडी

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी? विदेश मंत्री ने की भविष्यवाणी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की सीटों को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar)...

More Articles Like This