Jharkhand: सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश नाकाम, बरामद किए गए दो आईईडी

Must Read

झारखंडः सुरक्षा बलों को निशाना बनाने साजिश नाकाम हो गई है. सुरक्षा बलों ने झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादियों) की साजिश को असफल कर दिया गया है. सुरक्षा बलों ने यहां माओवादियों द्वारा लगाए गए दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए है. यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि माओवादी आईईडी से ब्लास्ट कर सुरक्षाबलों को निशाना बनाना चाहते थे.

इस कार्रवाई के बारे में पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोमवार को सीआरपीएफ, कोबरा, झारखंड जगुआर और जिला सशस्त्र पुलिस के सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी अभियान के दौरान तुम्बाहाका और पटाटारोब गांवों और रेंगराहातु बंगलासाई टोला के बीच वन क्षेत्र में रखे गए विस्फोटकों का पता लगाया. इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने 10 किलो और 5 किलो के वजन की आईईडी को निष्क्रिय कर दिया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने 40 स्पाइक होल और छड़ी व लोहे से बने 250 तीर भी बरामद किए हैं. सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने के लिए ये तीर कच्ची सड़क पर लगाए गए थे.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This