Odi World Cup 2023: सहवाग ने वर्ल्ड कप में किया टीम इंडिया की जीत का दावा, जानिए धोनी का ‘खिचड़ी वाला टोटका’

Must Read

Odi World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत का दावा किया है. दरअसल, पूरा देश विराट कोहली को विश्व कप ट्रॉफी उठाते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस दौरान वीरेंद्र सहवाग ने ये याद किया कि एमएस धोनी के नेतृत्व में साल 2011 में उन्होंने और टीम ने सचिन तेंदुलकर के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया था.

कोहली दाएं हाथ के बल्लेबाज
आपको बता दें कि उस मैच में प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक कोहली को वनडे में सबसे बेहतरीन रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 274 एकदिवसीय मैचों में 57.32 के औसत से 12,898 रन बना चुके हैं. दरअसल, कोहली एमएस धोनी के नेतृत्व वाली 2011 की विश्व कप टीम का अहम हिस्सा भी थे.

यह भी पढ़ें- Viral Video: लंगूर ने सब्जी वाले को किया ऐसा तंग, लोग बताने लगे हनुमान जी का रूप

जानिए कब सेमीफाइनल तक पहुंचकर हारा भारत
आपको बता दें कि कोहली की कप्तानी में भारत 2019 विश्व कप में तो गया, लेकिन सेमीफाइनल में हार गया. स्पोर्ट्स चैनल स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि कोहली हमेशा अपना 100 प्रतिशत देते हैं. इस दौरान उन्होंने कहा की टूर्नामेंट में पिच से रन बनाने की उनकी क्षमता का फायदा मिलेगा.

जानिए और क्या बोले सहवाग
इस दौरान सहवाग ने कहा कि हमने 2011 का विश्व कप तेंदुलकर के लिए खेला था. अगर हम विश्व कप जीतते, तो ये सचिन पाजी के लिए बड़ी विदाई होती. अगर विराट कोहली की बात करें, तो वो अब भी वैसे ही हैं. हर कोई उनके लिए विश्व कप जीतना चाहेगा. वो हमेशा 100 परसेंट से अधिक योगदान देते हैं.

सहवाग ने विराट पर जताया भरोसा
सहवाग ने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली भी इस विश्व कप पर ध्यान दे रहे हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 100,000 लोग आपको देखेंगे. विराट को पता है कि पिचें कैसी होंगी. मुझे यकीन है कि वह बहुत सारे रन बनाएंगे और वह भारत के लिए विश्व कप जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.

2011 में विश्व कप के दौरान खिचड़ी खाते थे धोनी
सहवाग ने इस बात का खुलासा किया कि जब भारत को जीत मिली थी तब विश्व कप के दौरान धोनी ने पूरे टूर्नामेंट में केवल खिचड़ी खाई थी. सहवाग ने बताया, ‘एमएस धोनी साल 2011 में विश्व कप के दौरान खिचड़ी खाते थे. ये उनका अंधविश्वास था. आपको बता दें कि भारत अपने 2023 विश्व कप में जीत के अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को करेगा. दरअसल, चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच होगा.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This