NASA: रहस्‍यों का पिटारा है अंतरिक्ष, NASA ने शेयर की तस्वीर, दिखा अद्भुत नजारा

Must Read

NASA Shares Pic Of Mercury: अंतरिक्ष कई सारे रहस्यों को समेटे हुए है, जिससे जानने और समझने की कोशिश लगातार दुनिया के अलग-अलग देशों के द्वारा की जा रही है. ऐेसे में ही अमे‍रि‍की अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) ने सोशल मीडिया पर अंतरिक्ष की ही एक ऐसी तस्‍वीर शेयर की है जिसे देख सभी मंत्रमुग्ध रह गए.

नासा ने शेयर की बुध की तस्वीर

आपको बता दें कि नासा ने सौर मंडल के सबसे छोटे ग्रह बुध की तस्‍वीर को साझा किया है. इस तस्वीर के साथ ही नासा ने लंबा-चौड़ा कैप्शन भी लिखा है. नासा ने लिखा है कि “पृथ्वी के चंद्रमा से थोड़ा बड़ा, बुध सौर मंडल का सबसे छोटा ग्रह है. ये औसतन 36 मिलियन मील दूर सूर्य के सबसे करीब बुध ग्रह है. बुध सबसे छोटा ग्रह होने के साथ सबसे तेज़ भी है, अपनी कक्षा में लगभग ये 29 मील प्रति सेकंड की गति से यात्रा करता है. बुध पर एक साल धरती के केवल 88 दिनों के बराबर है.”

ग्रह की खूबसूरती पर फिदा हुए लोग
नासा ने यह तस्‍वीर ग्रह की परिक्रमा करने वाले पहले अंतरिक्ष यान मेसेंजर से ली. इस तस्वीर ने लोगों को हैरान कर दिया है, इसको देखने के बाद लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, नासा के द्वारा इस पोस्ट को कुछ दिन पहले शेयर किया गया था. अबतक इस पर कई मिलियन लाइक्स मिल चुके हैं. इसके अलावा लोगों ने ढेरों कमेंट्स करके इस तस्वीर की तारीफ भी की है. एक यूजर ने लिखा कि बहुत ही सुंदर. वहीं, दूसरे यूजर ने इसकी तुलना हीरे से करते हुए लिखा कि  बिल्कुल हीरे की तरह है ये.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This