Optical Illusion: तस्वीर में कहीं छिपा है मोबाइल, 5 सेकंड में ढूंढ लिया तो कहलाओगे जीनियस

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Optical Illusion: जितना जरूरी शरीर को फिट रखना होता है, उनता ही जरूरी दिमाग को तंदरुस्त रखना भी होता है. दिमाग को एक्टिव रखने के लिए कई तरह के मेंटल एक्सरसाइज होते हैं. ऐसा ही एक एक्सरसाइज है ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) जिसे रोजाना सॉल्व करने से माइंड शार्प होता है. मस्तिष्क के विकास के लिए और उसे क्रिएटिव बनाने के लिए ब्रेन टीजर सबसे नया और फनी तरीका है. आज हम आपके लिए एक ऐसा चैलेंज लेकर आए हैं, जिसे पूरा करने में आपका सिर चकरा जाएगा. जी हां, आपने सही सुना, आपको ऊपर जो तस्‍वीर नजर आ रही है उसे बेस्ट क्वीज द्वारा डिजाइन किया गया है.

Optical Illusion
Optical Illusion

तस्वीर में आपको डिजाइन वाला कालीन दिखाई दे रहा होगा. इसके ऊपर एक टेबल रखा है, लेकिन यहां मोबाइल फ़ोन भी है! आपको इसी छिपे हुए मोबाइल को ढ़ूढ़ना है. अगर आपके पास तेज दिमाग है, तो आप आसानी से इस चैलेंज को पूरा कर पाएंगे. चैलेंज शुरू करने से पहले आपको बता दें कि तस्वीर में छिपे इस मोबाइल को ढूंढने के लिए आपके पास सिर्फ 5 सेकंड होंगे. तो क्या आपको अभी त‍क इस तस्वीर में छिपा मोबाइल दिखाई दिया? अगर नहीं, तो एकबार फिर से ट्राई करें और तस्वीर को गौर से देखें. और हां, इस बात का ध्‍यान रहे कि आपके पास सिर्फ 5 सेकंड का समय हैं, तो आपका समय ​​शुरू होता है अब…

ये भी पढ़े: Optical Illusion Challenge: तस्वीर में कहीं छिपा है एक पक्षी, ढूंढने में हो जाएगा दिमाग का दही

1 सेकंड…

2 सेकेंड…

3 सेकंड…

4 सेकंड…

5 सेकंड… और अब आपका समय पूरा हुआ.

अअगर आपने तस्‍वीर में छिपे मोबाइल को 5 सेकंड में ढ़ूढ लिया है, तो बधाई हो! आपने खुद को जीनियस साबित कर दिया है. लेकिन, अगर आप मोबाइल को खोजने में असफल रहे है तो तो निराश न हों. हम आगे भी ऐसी चैलेंज लेकर आते रहेंगे. इस पहेली को सुलझाने के लिए नीचे दी गई तस्वीर को देख सकते हैं.

Latest News

पाकिस्तान में तख्तापलट की सुगबुगाहट तेज! पाक सेना को याद आया पुराना ‘प्यादा’

Pakistan News: पाकिस्तान में एक बार फिर तख्तापलट की आहट मिलने लगी है. पाक मीडिया की मानें, तो पाकिस्तान...

More Articles Like This