New Trend: चीन में वायरल हो रहा अजब-गजब ट्रेंड, लोग ऑफिस डेस्ड रख रहे केले का पौधा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Trend: कई लोग स्वस्थ्य रहने के लिए मेडिटेशन और योगा करते हैं. माना जाता है कि इससे तनाव कम होता है और काम करने में फूर्ती बनी रहती है. हालांकि, चीन में स्ट्रेस ने निजात पाने का कुछ अलग तरीका नजर आ रहा है. यहां पर ऑफिस वर्क के स्ट्रेस को कम करने के लिए लोग अपने डेस्क पर केला का पौधा रख रहे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार “स्टॉप बनाना ग्रीन” (मैंडरिन में टिंग ज़ी जियाओ लू, जिसका अर्थ है “चिंता को रोकें”) ट्रेंड शुरू किया गया है. इस ट्रेंड के अनुसार लोग अपने ऑफिस डेस्क पर केला उगा रहे हैं.

कहां से शुरू हुआ ट्रेंड

दरअसल, इस समय इंस्टाग्राम पर एक ट्रेंड काफी वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि केले के पौधे को अपने ऑफिस डेस्क पर लगाने से लोगों के मन को शांति मिल रही हैं. दावा किया जा रहा है कि इन दिनों चीन के कर्मचारी तने के साथ हरे केले खरीदते हैं और उन्हें पानी से भरे फूलदान में रखते हैं. एक हफ़्ते में थोड़ी देखभाल के साथ, केले हरे से पीले रंग में पक जाते हैं, जो दैनिक काम के दबाव से एक सुखद अहसास कराता है और रोजमर्रा के काम के दबाव को कम करता है.

इस ट्रेंड से चिंता परेशानी होती है दूर

वायरल हो रहे ट्रेंड को लेकर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “हरे से सुनहरे पीले रंग तक, हर पल अंतहीन आशा और आश्चर्य से भरा होता है. चिंता और अपनी परेशानियों को दूर भगाएं.”

यह भी पढ़ें: Russia Nuclear Weapons: रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी परमाणु अटैक की चेतावनी, इन देशों में मची खलबली

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This