Stock Market: शेयर बाजार में तेजी बरकरार, इन स्टॉक्स में आया उछाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में मजबूती देखी गई. घरेलू शेयर बाजार ने अपने निवेशकों को खुश कर दिया है. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 692.27 अंक उछलकर 75,074.51 के लेवल पर पहुंच गया. इसी तरह नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) 201.05 अंकों की बढ़त‍ लेकर 22,821.40 पर पहुंच गया. आज शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी से निवेशकों को लोकसभा चुनाव  के मतगणना के यानी 4 जून को हुए घाटे को भरपाई करने में बड़ी मदद मिली है. बता दें कि उस दिन शेयर बाजार निवेशकों को 30 लाख करोड़ से अधिक का घाटा हुआ था.

इन शेयरों में आई तेजी

बता दें कि बीजेपी की अगुवाई वाल एनडीए के नेताओं के सर्वसम्मति से नरेन्द्र मोदी को पीएम चुनने के बाद गुरुवार को तेजी बरकरार रही. सेंसेक्स में लिस्‍टेड 30 कंपनियों में से एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, पावर ग्रिड, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के शेयर सबसे ज्‍यादा फायदा में रहे. आज के कारोबार में बैंकिंग, आईटी और फार्मा के शेयरों में अच्छी मजबूती देखी गई. एसबीआई के शेयर में दूसरे दिन 3.45 प्रतिशत की तूफानी तेजी आई.

ग्‍लोबल मार्केट का हाल

ग्‍लोबल मार्केट में बात करें एशियाई बाजारों की तो दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग और जापान का निक्की फायदे में रहे. वहीं दूसरी ओर चीन का शंघाई कम्पोजिट घाटे में दिखा. अमेरिकी मार्केट बुधवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 5,656.26 करोड़ रुपये की कीमत के शेयरों की बि‍क्री की.

ये भी पढ़ें :- Russia Nuclear Weapons: रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी परमाणु अटैक की चेतावनी, इन देशों में मची खलबली

Latest News

PM मोदी के दौरे से पहले CM योगी ने काशी में तैयारियों का लिया जायजा

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

More Articles Like This