अनोखा विवाह! ग्रेजुएट लड़की ने भगवान शिव को माना पति, परिवार ने धूमधाम से कराई शादी

Must Read

Girl Got Married to Lord Shiva: उत्तर प्रदेश के झांसी में एक लड़की की शादी का अनोखा मामला सामने आया है. जहां सावन के पावन महीने में 27 साल की लड़की भगवान शिव से ही शादी कर ली. इस शादी में परिवार वालों ने बकायदा शादी का कार्ड छपवाया और रिश्तेदारों को बुलाकर धूमधाम से भगवान शिव की बारात भी निकाली. शादी में शामिल सभी लोगों को भोज भी कराया गया. भगवान शिव से लड़की की शादी इस समय चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, झांसी की रहने वाली शहर की अन्नपूर्णा कॉलोनी निवासी 27 वर्षीय गोल्डी रायकवार बीकॉम पास है. वह एमपी के इंदौर स्थित ब्रह्मकुमारी छात्रावास में रहकर आधुनिक शिक्षा के साथ धार्मिक शिक्षा भी ग्रहण की. शिक्षा ग्रहण करने के बाद वह झांसी लौटकर गोल्डी बड़ागांव में बने प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में ईश्वर की सेवा में लग गई. वह भगवान शिव की भक्ती में इस कदर लीन हो गई कि दो दिन पहले भगवान शिव से शादी करने की ठान ली.

भगवान शिव से शादी करने की बात को गोल्डी रायकवार ने ब्रह्मकुमारी आश्रम की बहनों को भी बताया. जिसके बाद सबकी सहमति से शादी समारोह की तैयारी शुरू की गई. इसके लिए बाकायदा निमंत्रण पत्र छपवाए गए. मेहमानों को भोज दिया गया.

रविवार रात में बड़ागांव गेट बाहर स्थित विवाह घर में शादी कराई गई. इसके लिए भगवान के शिवलिंग स्वरूप को सेहरा बांधकर बकायदा रथ से बारात निकाला गया. इस दौरान जमयाला और सात फेरे समेत शादी की सभी रस्मों का निर्वहन करते हुई शादी संपन्न कराई गई. गोल्डी रायकर ने कहा “जिस तरह मीराबाई ने भगवान कृष्ण को अपना पति मान लिया था, ठीक उसी तरह भगवान शिव से शादी करने का ख्याल मुझे बचपन से आया था. मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैंने भगवान शिव से शादी की है और उन्हें अपना साजन बनाया है. जो हमेशा मेरा साथ देंगे.

ये भी पढ़ेंः Dolphin Hunting: डॉल्फिन का शिकार कर मछुआरों ने किया ऐसा काम, मचा हड़कंप

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This