Dolphin Hunting: डॉल्फिन का शिकार कर मछुआरों ने किया ऐसा काम, मचा हड़कंप

Must Read

Dolphin Hunting in Kaushambi: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां मछुआरों की जाल में 2 दिन पहले डॉल्फिन फंस गई थी. इसके बाद इसे घर ले जाकर अपना निवाला बना डाला. मछुआरों द्वारा डॉल्फिन को ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसके आधार पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव का है. जहां मछुआरों ने बीते दिनों यमुना नदी में डॉल्फिन मछली का शिकार किया. मछुआरों द्वारा सोशल मीडिया पर मछली को ले जाने का वीडियो वायरल हुआ. वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. अधिकारी वीडियो के आधार पर जांच के लिए मछुआरों के गांव पहुंचे.

वन विभाग के अधिकारियों को जांच में पता चला कि मछुआरे डॉल्फिन मछली को काटकर खा गए. वन दरोगा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है. जबकि 4 अन्य आरोपी मौके से फरार हैं. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

वन विभाग में मचा हड़कंप
बता दें कि यह घटना 22 जुलाई की सुबह 9 से 10 बजे के बीच की है. जब नसीरपुर गांव के मछुआरे रंजीत कुमार, संजय, दीवान, गेंदालाल, बाबाजी यमुना नदी में मछली पकड़ रहे थे. इस दौरान उनके जाल में डॉल्फिन मछली आ गई. आरोपियों ने उसका शिकार कर अपना निवाला बना लिया. मामले की जानकारी के बाद वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन चायल रेंज के रेंजर रवींद्र कुमार और बीट प्रभारी वन दरोगा राम प्रकाश रावत मछुआरों के गांव पहुंचे. जहां से आरोपी रंजीत को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जबकि अन्य आरोपी मौके से फरार हैं. इस पूरे मामले में वन विभाग ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: NCR में हल्की बारिश से मौसम सुहाना, हिमाचल और गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This