Zeenat Aman: जीनत अमान ने युवाओं को दी रिश्ता निभाने की सलाह, बताया आर्थिक स्वतंत्रता का अर्थ

Must Read

Zeenat Aman: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जीनत अमान इन दिनों सोशल मीडिया छाई हुई है. सोशल मीडिया पर जीनत की इतनी बड़ी फैन लिस्ट तैयार हो गई है, जो उस समय भी नहीं थे जब जीनत अमान बॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग का जलवा बिखेर रही थीं. आपको बता दें कि एक्ट्रेस को 1971 के म्यूजिकल ड्रामा हरे राम हरे कृष्णा में जेनिस की भूमिका से पहचान मिली थी. उन्हें 1973 की फिल्म यादों की बारात के लिए भी जाना जाता है.

दरअसल, डेटिंग और नेटवर्किंग एप्लिकेशन टिंडर स्वाइप राइड के एक नए एपिसोड के साथ वापस आ गया है, जिसमें सेलिब्रेटी गेस्ट के रूप में जीनत अमान हिस्सा बनीं. इस दौरान उन्‍होंने लोगों के रिश्‍ते पर जोर देते हुए कहा कि ‘हर रिश्ते का आधार बातचीत होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने आज की पीड़ी को सीख देते हुए कहा कि अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले थोड़ा इंतजार करना चाहिए. जीनत ने कहा कि  ‘मुझे इस बात का दुख है, मगर मुझे ऐसा लगता है कि शारीरिक संबंध बनाने से पहले थोड़ा इंतजार करना चाहिए और खुद पर नियंत्रण बनाए रखना चाहिए. पहले एक-दूसरे का इंतजार करें, क्योंकि यह बहुत ही अनमोल रिश्ता होता है. इसे ऐसे ही मत जाने दें.’

हर महिला को होना चाहिए कॉन्फिडेंट और फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट

जीनत ने इस बात पर जोर दिया कि महिलाओं को पहले आर्थिक रूप से मजबूत होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि  हर महिला को कॉन्फिडेंट और फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट होना चाहिए. यह उन्हें खुद के लिए ऑप्शन चुनने और अपने फ्यूचर को कंट्रोल करने की अनुमति देता है. जब महिलाओं के पास फाइनेंशियल रिसोर्सेज और अपॉर्चुनिटी होती हैं तो वे बाधाओं को दूर कर सकती हैं, अपने पैशन को आगे बढ़ा सकती हैं और ऐसे निर्णय ले सकती हैं जो उनके लक्ष्यों और सपनों को पूरा करते हों.

बताया आर्थिक स्वतंत्रता का अर्थ

उन्होंने आगे कहा, फाइनेंशियल इंडिपेंडेंट होने का मतलब सिर्फ पैसा होना नहीं है, यह दूसरों पर निर्भर हुए बिना अपनी शर्तों पर जीवन जीने का फ्रीडम भी है. यह निष्पक्षता हासिल करने, अपनी पसंद खुद बनाने और खुद के बेस्ड वर्जन में साबित करने का एक तरीका है. डेटिंग एक इंक्रेडिबल पर्सनल जर्नी है और आपको इसे अपनी शर्तों पर पूरा करना होगा.

मैंने सीखा है, फ्लो के साथ चलना

उन्‍होंने कहा कि महिलाओं के रूप में, हमें जीवन में बहुत सारे दबावों का सामना करना पड़ता है, लेकिन यहां मैंने जो सीखा है: फ्लो के साथ चलें, अपने पैशन को आगे बढ़ाएं, एक्सपेरिमेंट करें, अपने रिश्तों को संजोएं और एक ऐसा जीवन बनाएं जो आपको खुशी से भर दे. उन्होंने आगे कहा, जब प्यार आपके जीवन में आता है, तो यह केवल आपके अस्तित्व की सुंदरता को बढ़ाता है, आपको परिभाषित नहीं करता. सच्ची केमिस्ट्री पाना मुश्किल है, और जब आपको ऐसा कोई मिल जाए, तो उसे कसकर पकड़ लें.

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के भाव में बंपर बढ़ोत्तरी, जानिए आज की कीमत

Gold Silver Price Today, 17 May 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या...

More Articles Like This