Horoscope: विरोधियों से सावधान रहें इस राशि के जातक, जानिए शनिवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 23 March 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी शनिवार 23 मार्च को फाल्गुन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी है. आज के दिन शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन काफी अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. आपके भावनात्मक स्वभाव के कारण कोई काम बिगड़ सकता है. आय में वृद्धि होगी. व्यापारी किसी पर आंखें बंद करके भरोसा ना करें. युवा जातक फालतू खर्चों से बचें. जीवनसाथी के सलाह की कद्र करें.

वृषभ राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. ऑफिस में कोई खुशखबरी मिल सकती है. व्यापारियों को धन लाभ होंगे. लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी.आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. लव पार्टनर संग घूमने जा सकते हैं. वाणी पर संयम रखें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी. व्यापारियों को उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होगा. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर ये समय खराब है. वाहन खरीदारी के योग हैं. धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

कर्क राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में किसी से विवाद हो सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे जातक सावधान रहें. परिवार संग घूमने जा सकते हैं. युवा जातक दूसरों को विवाद में न पड़ें. प्रॉपर्टी खरीदने के योग हैं. मित्रों संग मौज-मस्ती करेंगे.

सिंह राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. व्यापारी वर्ग लेनदेन में सावधानी बरतें. युवा जातकों को मनपसंद यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल सकता है. संतान के भविष्य की चिंता सताएगी. माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें.

कन्या राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में नई जिम्मेदारियों के कारण व्यस्त रहेंगे. व्यापारी वर्ग सोच-समझकर कोई निर्णय लें. वाणी पर संयम रखें. युवा जातक का पढ़ाई से मन भटक सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. जीवनसाथी संग डिनर डेट पर जा सकते हैं.

तुला राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में काम को लेकर थकान हो सकती है. व्यापार में अधिक लाभ होगा. शेयर मार्केट में पैसा लगाने में सावधानी बरतें. परिवार में कलह की स्थिति रहेगी. अंजान लोगों पर भरोसा करने से बचें. घर खरीदारी के योग हैं.

वृश्चिक राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. ऑफिस में किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगे. कार्यों को सही समय पर खत्म करें. व्यापारियों को धन उधार लेना पड़ सकता है. युवा जातकों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी. गलत संगत का त्याग करें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- Chhoti Holi 2024: छोटी होली के दिन करें कपूर के चमत्कारी उपाय, मिलेंगे कमाल के फायदे

धनु राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें. व्यापारियों को धन लाभ होगा. युवा जातक आलस्य का त्याग कर आगे बढ़ें. किसी को उधार देने से बचें. जंक फूड खाने में परहेज करें. माता की सेहत खराब हो सकती है. यात्रा के योग हैं.

मकर राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे. प्रमोशन की संभावना है. क्रोध करने से बचें. व्यापार में तेजी होगी. करियर में सफलता पाने के लिए मेहनत करें. मादक पदार्थों का सेवन करने से बचें. धार्मिक यात्रा के योग हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में उधर-पुथल हो सकती है. दफ्तर में नई जिम्मेदारियों से परेशान रहेंगे. व्यापारी वर्ग को धन हानि हो सकती है. युवा जातक प्रेम में पड़ सकते हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से सभी काम पूरे होंगे.

मीन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नई नौकरी की तलाश खत्म होगी. आय में वृद्धि होगी. लव पार्टनर पर शक करने से बचें. युवा जातकों को कामयाबी मिलेगी. मित्रों संग घूमने जा सकते हैं. खान-पान में सावधानी बरतें. जीवनसाथी के संग यादगार पल बिताएंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य जानकारी मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Elections 2024: Google ads पर BJP ने लुटाए 100 करोड़ रुपए, जानिए अन्य पार्टियों ने कितना बहाया पैसा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2024) में चौथे चरण के लिए वोटिंग खत्म हो चुकी...

More Articles Like This