Horoscope: वृश्चिक, मीन राशि के जातकों के लिए परेशानी भरा रहेगा दिन, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 28 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

28 अप्रैल, दिन रविवार को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का रविवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. व्यापारियों का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. दूसरों के सेवा करने से पीछे न हटें. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें. लव लाइफ अच्छी होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापारी कानूनी दाव पेच से दूर रहें. समाज की भलाई निस्वार्थ भाव से करे. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचें. मित्रों संग मुलाकात होगी.

मिथुन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. इंटरव्यू के दौरान कॉन्फिडेंस कम न करें. प्रमोशन की संभावना है. व्यापारी डील साइन करने से पहले जांच कर लें. संतान को नई जिम्मेदारियां दें. जीवनसाथी संग घूमने जा सकते हैं. माता की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि- आज का दिन चुनौती पूर्ण रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. व्यापारियों को आर्थिक उन्नति होगी. बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें. संतान की संगत को लेकर चिंतित रहेंगे. जीवनसाथी संग विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

सिंह राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में किसी नियम का उल्लंघन करने से बचें. व्यापारियों की मेहनत रंग लाएगी. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. कमर दर्द से परेशान रहेंगे.

कन्या राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. व्यापारियों को हानि हो सकती है. पढ़ाई के मामले में अप टू डेट रहें. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. किसी बात से मन परेशान रहेगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी.

तुला राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में बदलाव कर सकते हैं. ब्लड प्रेशर के मरीज परेशान रहेंगे. क्रोध करने से बचें. व्यापार में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. माता के आशीर्वाद से काम पूरे होंगे. परीक्षा की तैयारी में लगे जातकों को सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें- 28 April 2024 Ka Panchang: रविवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. अपनी असफलता का दोषी किसी और को न ठहराएं. पूजा पाठ की सामग्री बेचने वालों को लाभ होगा. प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है. तीखे संवाद करने से बचें. धार्मिक यात्रा के योग हैं.

धनु राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास करें. अपेक्षा अनुसार धन की प्राप्ति होगी. सफलता के लिए सूर्य नमस्कार अवश्य करें. बिजली संबंधित कार्यों में सावधानी बरतें. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

मकर राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में जूनियर का प्यार मिलेगा. व्यापारी कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. जीवनसाथी को तोहफा दे सकते हैं. भाई-बहनों का साथ मिलेगा. किसी अतिथि के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. सोच-समझकर कोई निर्णय लें.

कुंभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. बैंक से जुड़े लोगों को लाभ होगा. व्यापारी अपनी बुद्धि से विरोधियों को मात देंगे. मित्रों संग बेहतरीन पल बिताएंगे. कोई नई जिम्मेदारी उठानी पड़ सकती है. निगेटिव विचारों से दूर रहें. लव पार्टनर संग घूमने जा सकते हैं.

मीन राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्य क्षेत्र में बॉस की डांट पड़ सकती है. व्यापार में उन्नति के अवसर मिलेंगे. करियर में लापरवाही करने से बचें. घर में सुख-शांति रहेगी. लव पार्टनर की बदलती आदतों पर ध्यान दें. मन में कोई नाकारात्मत विचार लाने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर पत्नी को गिफ्ट करें ये आभूषण, यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन

Akshaya Tritiya 2024: कल यानी 10 मई को देशभर में अक्षय तृतीया बड़े धूमधाम से मनाई जाएगी. अक्षय तृतीया...

More Articles Like This