Astrology: कल चित्रा नक्षत्र में मंगल ग्रह का प्रवेश, जानिए किसकी किस्‍मत का खुलेगा ताला

Must Read

Astrology: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्र को बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है. सभी ग्रह समय-समय पर अपनी स्थिति में परिवर्तन करते रहते है. ऐसे में ही कल यानी 23 सितंबर को मंगल ग्रह चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं. ज्योतिष शास्‍त्र में मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. इतना ही नहीं मंगल को ऊर्जा भूमि शक्ति साहस पराक्रम और शौर्य का कारक ग्रह भी माना जाता है.

जब कोई ग्रह किसी राशि में गोचर अथवा वक्री करता है या फिर नक्षत्र परिवर्तन करता है, तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. ऐसे में ही चलिए जानते है कि वो कौन सी राशियां है जिन्‍हें बेहतर परिणाम मिलने वाला है.

मेष राशि-  मेष राशि के जातकों को आत्म संयम रखना पड़ेगा, क्रोध अथवा आवेश से बचना पड़ेगा, परिवार का भरपूर साथ मिलेगा, व्यापार में कम वृद्धि होगी खर्च अधिक होगी.

वृषभ राशि-  वृषभ राशि के जातक को आत्मविश्वास में कमी रहेगी. मन परेशान होगा, परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा, कारोबार में कई तरह की कठिनाइयां उत्पन्न हो सकती हैं.

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के मन में उतार-चढ़ाव रहेगा पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है कारोबार के लिए पिता से धन मिल सकता है.

कर्क राशि-  कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा. कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. कारोबार में रुकावट हो सकता है.

सिंह राशि-  सिंह राशि के जातकों को कला और संगीत के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा. शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने की योग बनेंगे.

कन्या राशि-  कन्या राशि के जातकों को कारोबार में वृद्धि होगी सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे व्यापार में वृद्धि होगी.

तुला राशि-  तुला राशि के जातकों का मन परेशान रहेगा खर्चों में वृद्धि होगी आय में कमी आएगी कारोबार में परिवर्तन होगा.

वृश्चिक राशि-  आत्मा पर संयम रहने की जरूरत है बातचीत और बोलचाल में संतुलित रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है, कारोबार में भाग दौड़ हो सकता है.

धनु राशि-  धनु राशि के जातक का मन प्रसन्न होगा परिवार में सुख में जीवन व्यतीत होगा, घर परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न होंगे.

मकर राशि-  मकर राशि के जातक किसी धार्मिक स्थल पर परिवार के साथ जा सकते हैं कारोबार में सुधार होगा धन के अवसर मिलेंगे.

कुंभ राशि-  जातकों को आत्मविश्वास में कमी रहेगी माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है जीवनसाथी का साथ मिलेगा संतान की तरफ से सुखद समाचार मिलेंगे.

मीन राशि-  मीन राशि के जातकों के लिए आत्मविश्वास में कमी रहेगी. मां आसान रहेगा, खर्चों में वृद्धि होगी नौकरी में रुकावट उत्पन्न होगा.

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This