Hasta Rekha: हाथों की ये लकीरें बनाती है सरकारी नौकरी के योग, जानिए ये रेखा आपके हाथ में है या नहीं

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hasta Rekha: हस्तरेखा विज्ञान में हथेली की रेखाओं के आधार पर कई रोचक बातें बताई गई हैं. हस्तरेखा विज्ञान में बताई गई इन रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य के बारे में काफी कुछ मालूम किया जा सकता है. कहा जाता है कि हाथ में मौजूद रेखाएं बनती-बिगड़ती रहती हैं, लेकिन, कुछ रेखाएं हमेशा रहती हैं और भविष्य के बारे में काफी सही संकेत देती हैं. हाथ ही कुछ रेखाएं व्यक्ति की नौकरी की भी जानकारी देती है.

जो व्यक्ति सरकारी नौकरी की तमन्ना रखता है, तो उसके मन में बस एक ही सवाल होता है कि क्या उसकी सरकारी नौकरी लगेगी या नहीं. वैसे तो कर्म के अनुसार हाथ की ल‍कीरे बदलती रहती है. लेकिन, आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, वो कौन सी रेखाएं और स्थितियां हैं, जो सरकारी नौकरी मिलने का संकेत देती हैं. चलिए जानते हैं…

  • किसी भी मनुष्‍य की हथेली में अगर सूर्य पर्वत उठा हुआ हो और इस पर्वत पर बिना किसी रुकावट के सीधी रेखा बन रही हो, तो उसके जीवन में सरकारी नौकरी के प्रबल योग बनते हैं.
  • किसी व्‍यक्ति की हथेली में अगर भाग्य रेखा से शाखा रेखा निकलती हुई बृहस्पति पर्वत की ओर जा रही हो, तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की प्रबल संभावनाएं रहती हैं.
  • किसी व्यक्ति की हथेली में अगर बुध पर्वत पर त्रिभुज की आकृति बन रही हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी में उच्च पद मिलता है.
  • किसी मनुष्‍य की हथेली में अगर सूर्य रेखा गुरु पर्वत की ओर जा रही हो, तो ऐसा मनुष्‍य एक बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है.

यह भी पढ़े: Astro Tips For Love Life: अगर बार-बार टूट रहा है आपका दिल, तो जल्दी करें ये उपाय, सुखी हो जाएगा जीवन

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This