Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से आज ही घर ले आएं ये 7 चीजें, कभी नहीं खाली होगी तिजोरी

Must Read

Vastu Tips: हम अक्सर अपने घर की खुशियों को बरकरार रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं, लेकिन फिर भी घर की परेशानी दूर नहीं होती है. मेहनत करके खूब पैसा कमाने के बाद भी हमें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. हमेशा स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कहा जाता है कि ये सभी दिक्कतें घर के वास्तु दोष का कारण होती हैं. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिसको अपनाने से घर की सारी समस्या और नेगेटिविटी दूर हो जाती है. वास्तु के मुताबिक कुछ चीजें ऐसी हैं, जिसे घर में रखने से घर का वास्तु दोष समाप्त होता है और घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: भूलकर भी ना करें दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल, वरना हो जाएंगे कंगाल

देवी लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति
अगर आप खूब मेहनत करके पैसा कमा रहे हैं और फिर भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो पूजा के स्थान पर मां लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित कर दें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप देवी लक्ष्मी और कुबेर की नियमित रूप से घर पर पूजा करते हैं, तो धन के साथ-साथ सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. घर के खजाने में स्वयं मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपको कभी भी रुपए-पैसों की कमी नहीं होती है.

सोने की बांसुरी रखें
अगर आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल नहीं हो रही है और व्यवसाय में भी बांधाएं आ रही है, तो आप अपने घर के पूर्व या उत्तर दिशा में सोने की बांसुरी रखें. आप सोने की बासुरी की जगह बांस से बनी बासुरी भी रखेंगे तो इससे भी आपको लाभ मिलेगा. वास्तु शास्त्र के अनुसार, बांसुरी रखने से वास्तु दोष दूर होता है और घर में बरकत हमेशा बनी रहती है.

दक्षिणवर्ती शंख रखें
अगर आप धन संबंधी परेशानियों से गुजर रहे हैं, तो ऐसे में आप दक्षिणवर्ती शंख रख सकते हैं. आप जब भी पूजा करते हैं तो शंख को बजाना न भूलें. कहा जाता है कि जहां-जहां शंख की ध्वनि जाती है, उतने दूर की नकारात्मकता दूर होती है. घर में नियमित रूप से शंख बजाने से मां लक्ष्मी का वास होता है और धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती है.

एकाक्षी नारियल रखें
अगर आपके कितने भी प्रयास के बाद घर में पैसा नहीं रुकता है, तो आप अपने पूजा स्थान पर एकाक्षी नारियल रखकर, उसकी नियमित पूजा करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, जो भी घर में एकाक्षी नारियल की पूजा करता है, उनके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और उन्हें धन की भी कोई कमी नहीं होती है.

पिरामिड को रखें
अगर आप चाहते हैं कि आपका घर हमेशा धन से भरा रहे और पैसों की कोई कमी न हो, तो आप अपने घर के पूर्व दिशा में चांदी, पीतल या तांबे से बना हुआ पिरामिड रख सकते हैं. ऐसा करने से हमेशा घर में बरकत बनी रहती है.

मछली और कछुआ रखें
अगर आपके घर में हमेशा स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आती हैं, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, धातु से बनी हुई मछली और कछुआ ड्राइंग रुम में रखने से बीमारियों से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही सारी समस्याएं भी दूर होती है.

मिट्टी का घड़े
अगर आप आर्थिक तंगी से गुजरते हैं, तो आप अपने घर के उत्तर दिशा में पानी से भरे मिट्टी के घड़े रख सकते हैं. ऐसा करने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

ये भी पढ़ें- Astro Tips For Sadhe Sati: शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से हैं परेशान? आज ही करें ये विशेष उपाय, तुरंत मिलेगा छुटकारा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This