Chandra Grahan: इस दिन लग रहा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण! मेष, वृष समेत इन राशिवालों पर हो सकता है बुरा असर

Must Read

Lunar Eclipse 2023 Horoscope: सनातन धर्म में ग्रहण को एक अशुभ घटना माना जाता है. धार्मिक मान्‍यताओं के मुताबिक, ग्रहण के दौरान सूर्य और चद्रमा ग्रसित हो जाते हैं और इसकी निगे‍टीव एनर्जी बढ़ने लगती है. साल 2023 का अंतिम चंद्र ग्रहण 29 अक्टूबर यानी रविवार को 01:06 AM से शुरू होगा और 02:22 AM पर इस‍का समापन होगा. यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखेगा, इसीलिए इसका सूतक काल मान्य होगा.

इसका सूतक 28 अक्टूबर को दोपहर 02:52 बजे से शुरू होगा. इस चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशिवालों पर चंद्र ग्रहण का निगेटीव प्रभाव देखने को मिलेगा. तो आइए जानते हैं कि चंद्र ग्रहण किन राशि के जातकों के लिए अशुभ होगा…

मेष

ज्‍योतिष के मुताबिक, इस साल का अंतिम चंद्र ग्रहण मेष राशि के जातकों के लिए बेहद अशुभ साबित हो सकता है. आपकी पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ प्रभावित हो सकती है. तनाव की वजह से आपका व्यवहार बिगड़ सकता है, जिसका असर संबंधों पर पड़ेगा. चंद्र ग्रहण के दिन आप कोई भी निवेश करने से बचें. इस दिन कोई नया बिजनेस, प्रोजेक्ट या कोई काम का शुभारंभ ना करें. यह आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है.

वृषभ

ज्‍योतिष के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन वृषभ राशि के जातकों के जीवन में तनाव बढ़ सकता है. ज्योतिष शास्‍त्र में चंद्रमा को मन का कारक बताया गया हैं. चंद्रमा के वजह  से आपका मन परेशान हो सकता है. उस दिन फिजूलखर्च भी बढ़ेंगे. खर्च पर लगाम लगाना होगा, नहीं तो आर्थिक स्थिति पर असर पड़ सकता है.

कर्क

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है. चंद्रमा पर ही ग्रहण लगेगा. ऐसे में साल के अंतिम चंद्र ग्रहण के दिन आपको सावधानी बरतली होगी. आपके लिए चंद्र ग्रहण शुभ नहीं होगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सतर्क रहकर काम करने की आवश्‍यकता है. लापरवाही महंगी पड़ सकती है. ग्रहण वाले दिन आपको अपनी सेहत का भी ख्‍याल रखना होगा.

मीन

साल का अंतिम चंद्र ग्रहण मीन रा​शि के आठवें भाव में लगेगा. इस वजह से आपकी लव लाइफ में टेंशन हो सकती है. अपने पार्टनर के साथ संयम से काम लें. ऐसे व्‍यवहार या भाषा का प्रयोग न करें, जिससे आपके संबंध प्रभावित हों. गुस्‍सा और वाणी पर कंट्रोल रखें. शांत मन से बातों का निपटारा करने की कोशिश करें. चंद्र ग्रहण के दिन दोस्तों के साथ भी अनबन होने का डर रहेगा.

Latest News

“शीत युद्ध मानसिकता… ” बोले वांग वनपिन- यूक्रेन संकट के राजनीतिक समाधान के लिए कुछ व्यावहारिक काम करे अमेरिका

China News: अमेरिका की शीत युद्ध मानसिकता यूक्रेन संकट के फैलने और तीव्र होने के लिए पूरी तरह जिम्मेदार...

More Articles Like This